Move to Jagran APP

भवन निर्माण विभाग में खेल, काम पहले, फिर निकाला टेंडर

पश्चिम सिंहभूम जिला भवन निर्माण विभाग का नया-नया कारनामा देखने को मिलता है। गुरुवार को भवन निर्माण विभाग की ओर से छह योजनाओं के लिए निविदा निकाली गई थी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 06:34 AM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 06:34 AM (IST)
भवन निर्माण विभाग में खेल, काम पहले, फिर निकाला टेंडर
भवन निर्माण विभाग में खेल, काम पहले, फिर निकाला टेंडर

संवाद सहयोगी, चाईबासा : पश्चिम सिंहभूम जिला भवन निर्माण विभाग का नया-नया कारनामा देखने को मिलता है। गुरुवार को भवन निर्माण विभाग की ओर से छह योजनाओं के लिए निविदा निकाली गई थी। लेकिन कार्यालय से ठेकेदारों को विपत्र नहीं दिया जा रहा था। ठेकेदारों के हंगामे के बाद गुरुवार को दिन के 12 बजे ठेकेदारों को योजना विपत्र दिया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए मझगांव विधायक प्रतिनिधि सुनील सिरका ने कहा कि भवन निर्माण विभाग ने 6 योजनाओं की मरम्मत का विज्ञापन निकाला है। गुरुवार को विपत्र बिक्री का दिन तय किया गया था। जब विपत्र खरीदने के लिए ठेकेदार कार्यालय पहुंचे तो वहां पर कहा गया कि अभी विपत्र नहीं दिया जा रहा है। कार्यपालक अभियंता से बात कर लिजिये। इसके बाद ठेकेदारों ने हंगामा शुरु किया तो 12 बजे के बाद विपत्र दिया गया है। इसमें 6 योजनाओं के लिए 19 विपत्र दिये गये। सिरका ने विभाग पर आरोप लगाया है कि 6 योजना के लिए जो विज्ञापन निकाला गया है, सभी योजना का कार्य पहले की पूर्ण कर लिया गया है। अभी मात्र कागज में इसे दिखाने के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरु की गई है। यही कारण है कि ठेकेदारों को टेंडर के लिए विपत्र नहीं दिया जा रहा है। इस संबंध में जब कार्यपालक अभियंता सैफुल अंसारी से जानकारी लेने के लिए फोन किया गया तो उन्होंने सीएम के कार्यक्रम में आने की बात कर फोन काट दिया। वहीं, कार्यालय में मौजूद नाजीर संजय सिंह ने कहा कि कार्यालय में टेंडर के लिए विपत्र दिया जा रहा है। 6 योजना के लिए 19 ठेकेदारों ने पेपर जमा किया है। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे तक निविदा जमा की जा सकती है। शुक्रवार को ही 3.30 बजे निविदा खोली जायेगी।

loksabha election banner

--------------

इन योजनाओं की निकाली गई है निविदा

महिला कालेज चाईबासा के नजदीक प्रथम श्रेणी न्यायाधीश आवास का मरम्मतीकरण

महिला कालेज चाईबासा परिसर स्थित अपर उप समाहार्ता आवास की मरम्मतीकरण

पुराना उपायुक्त कार्याल्य में अवस्थित अभिलेखागार भवन में आपात मरम्मतीकरण

उपायुक्त की गोपनीय शाखा के आवासीय कार्यालय मे रंगरोगन एवं आवश्यक मरम्मतीकरण

चाईबासा स्थित आयुक्त कार्यालय के वाह्य भाग की आपात मरम्मतीकरण

सदर चाईबासा अंतर्गत फुटबाल आवासीय प्रशिक्षण केंद्र, प्लस टू जिला स्कूल के दो कमरों का जीर्णोद्धार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.