Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ले प्रशासन हुआ सख्त

राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए गुरुवार से इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश जारी किया है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्त हो गया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 01:04 AM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 01:04 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ले प्रशासन हुआ सख्त
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को ले प्रशासन हुआ सख्त

जासं, चाईबासा : राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ने सख्त रुख अपनाते हुए गुरुवार से इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश जारी किया है। इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने सख्त हो गया है। चाईबासा शहर में भी रात 8 बजे के बाद सदर अनुमंडल पदाधिकारी शशीन्द्र बड़ाईक व एसडीपीओ दिलीप खालखो ने सड़क पर निकल कर दुकानों को बंद कराया। इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीओ बड़ाईक ने कहा सरकार ने निर्देश जारी किया है कि शादी-विवाह को छोड़कर कोई भी आउटडोर या इंडोर कार्यक्रम नहीं होंगे। शादी में अधिकतम 200 लोग और अंतिम संस्कार में अधिकतम 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल। सभी तरह के जुलूस (धार्मिक सहित) पर रोक लगा दिया गया है। किसी भी पब्लिक प्लेस पर पांच से ज्यादा लोग नहीं जुटेंगे। 10वीं व 12वीं को छोड़कर सभी कक्षाओं के लिए स्कूल बंद रहेंगे। बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर 10वीं व 12वीं की कक्षाएं ऑफलाइन होंगी, जबकि अन्य कक्षाएं ऑनलाइन संचालित होंगी। हालांकि, 10वीं व 12वीं की ऑफलाइन कक्षाओं को अनिवार्य नहीं किया गया है, इसके लिए अभिभावकों की सहमति अनिवार्य है। सभी प्रकार के मेले व प्रदर्शनी पर प्रतिबंध रहेगा। सभी जिम व स्वीमिग पुल बंद रहेंगे। सभी प्रकार की खेल गतिविधियां नहीं होंगी। केवल स्पो‌र्ट्स पर्सन को स्टेडियम में प्रशिक्षण की अनुमति होगी। सभी पार्क बंद रहेंगे। सभी रेस्टोरेंट क्षमता से 50 फीसद बैठने की क्षमता के साथ ही खुलेंगे। धार्मिक स्थलों, पूजन स्थलों पर 50 फीसद क्षमता से अधिक लोग नहीं जुटेंगे। यहां दो गज की शारीरिक दूरी का पालन करना होगा। उन्होंने कहा कि शादी व अंतिम कर्म के अलावा किसी कार्य के लिए बैंक्वेट हॉल नहीं खोला जाएगा। सभी दुकानें, रेस्टोरेंट व क्लब रात के आठ बजे के बाद नहीं खुलेंगे। हालांकि खाद्य पदार्थों की होम डिलिवरी रेस्टोरेंट से की जा सकेगी। किसी भी सरकारी दफ्तर, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन, बस, टैक्सी, ऑटो रिक्शा और अन्य भीड़भाड़ वाले स्थान पर बिना मास्क या फेसकवर के जाने की अनुमति नहीं होगी। साथ ही अनुमंडल क्षेत्र में धारा 144 लागू है, इसे सख्ती से पालन भी कराया जाएगा।

loksabha election banner

------------------

प. सिंहभूम जिले में एक दिन में मिले 42 नए केस

जासं, चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना वायरस का संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। गुरुवार को जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के 42 नये केस सामने आए है। इनमें सबसे ज्यादा चाईबासा 11, चक्रधरपुर में 10, मनोहरपुर में 5, बड़ाजामदा में 7, झींकपानी, तांतनगर, खंटपानी, कुमारडुंगी व टोंटो में 2-2 और जगन्नाथपुर में 1 केस सामने आया है। गुरुवार को 10 लोग स्वस्थ भी हुए है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर शाम जारी आंकड़ों के अनुसार पश्चिमी सिंहभूम में सक्रिय केसों की संख्या अब 143 हो गई है। जिले में अब तक 5044 लोग कोरोना से संक्रमित हुए है। इनमें से 4862 लोग स्वस्थ हो चुके है। जबकि 39 लोगों की मौत हुई है। गुरुवार को आरटीपीसीआर से 19, टूनेट से 136 और रैट से 150 टेस्ट किये गए। 19 लोगों की जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.