Move to Jagran APP

गुवा में होली खेलने के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट

गुवा में होली खेलने के दौरान दो गुटों में हुई भिड़ंत के बाद तनाव का माहौल कायम हो गया है। घटना सोमवार दोपहर 2 बजे की है। मारपीट में गुवा निवासी अमित दास और प्रेम बहादुर सोनार को काफी चोट आयी। दोनों चेचेरे भाई हैं। दोनों को पुलिस ने गुवा सेल अस्पताल भर्ती कराया है..

By JagranEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 06:10 AM (IST)Updated: Wed, 31 Mar 2021 06:10 AM (IST)
गुवा में होली खेलने के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट
गुवा में होली खेलने के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट

संवाद सूत्र, गुवा : गुवा में होली खेलने के दौरान दो गुटों में हुई भिड़ंत के बाद तनाव का माहौल कायम हो गया है। घटना सोमवार दोपहर 2 बजे की है। मारपीट में गुवा निवासी अमित दास और प्रेम बहादुर सोनार को काफी चोट आयी। दोनों चेचेरे भाई हैं। दोनों को पुलिस ने गुवा सेल अस्पताल भर्ती कराया है। मामले में अमित दास के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा जहां से तीनों को जेल भेज दिया गया। गिरफ्तार नामजद आरोपितों में दीन मोहब्बत, मो. इम्तियाज और मो. सलीम शामिल हैं। घटनाक्रम के अनुसार सोमवार को अमित, प्रीतम अपने कुछ साथियों के साथ होली खेलने के दौरान दीन मोहब्बत की मीट दुकान के पीछे गाना बजा कर मस्ती कर रहे थे। ये लोग अभद्र भाषा का भी प्रयोग कर रहे थे। दीन मोहब्बत ने वहां जाकर अमित, प्रेम समेत अन्य लोगों को गाली-गलौज नहीं करने एवं गाना बजाने के लिए मना किया। इसके बाद अमित और प्रेम को छोड़कर सभी लोग वहां से चले गये। लोगों के जाने के बाद अमित व प्रेम फिर से गाना बजाने लगे। यह देख दीन मोहब्बत फिर से वहां पहुंच गया। इसको लेकर दोनों के बीच हाथापाई होने लगी। अकेला होने के कारण अपने आपको कमजोर पड़ता देख दीन मोहब्बत ने फोन कर अपने रिश्तेदारों को वहां बुला लिया। दो गाड़ियों में भरकर करीब 15 लोग मौके पर पहुंचे और लोहे की रॉड और डंडा से वार कर अजय दास व प्रेम पर वार कर दिया। इससे दोनों बुरी तरह घायल हो गये। दोनों वहां से किसी तरह बचते-बचाते हुए थाना पहुंचे और थाना प्रभारी को मामले की जानकारी दी। थाना प्रभारी राकेश रंजन सिंह ने दोनों घायल युवकों को गुवा सेल अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही साथ हमला करने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान शुरू कर दिया।

loksabha election banner

--------------------

विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल व आरएसएस कार्यकर्ताओं ने जाम की सड़क

इधर, घटना की जानकारी विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल एवं आरएसएस के लोगों को मिलते ही मारपीट करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर गुवा-बड़ाजामदा मुख्य सड़क को जाम कर दिया गया। गुवा प्रशासन द्वारा काफी मशक्कत के बाद सड़क जाम को हटाया गया। यह सड़क जाम लगभग 1 घंटे तक रहा। उसके बाद विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल तथा आरएसएस लोगों ने बैठक कर निर्णय लिया कि जब तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया जाता मंगलवार को गुवा बाजार पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। रात 11 बजे गुवा प्रशासन के द्वारा तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए लोगों में दीन मोहब्बत, मोहम्मद सलीम तथा मोहम्मद इम्तियाज शामिल हैं। तीनों आरोपियों को चाईबासा जेल भेज दिया गया।

--------------------

जिन दो वाहनों में हमलावर आये थे, उन्हें किया जाएगा सीज : एडीएसपी

गुवा में घटना को लेकर तनाव का माहौल देख किरीबुरू एसडीपीओ डा. हीरालाल रवि ने स्वयं मंगलवार सुबह गुवा थाना पहुंच मामले की छानबीन की। कहा कि दोषियों को जेल भेजा जाएगा। किरीबुरू एसडीपीओ ने कहा कि आरोपियों ने जिन दो गाड़ियों में भरकर गुंडों को बुलाया था, उन गाड़ियों को तुरंत ही सीज कर उनका एनओसी को रद की जाएगी।

---------------------

दीन मोहब्बत के परिजनों को आवंटित 11 दुकानों पर उठे सवाल

विश्व हिदू परिषद, बजरंग दल तथा आरएसएस के लोगों ने सेल प्रबंधन एवं प्रशासन से मांग की है कि गुवा बाजार में मारपीट करने वाले आरोपियों के एक ही परिवार के लोगों को 11 दुकानें कैसे आवंटित कर दी गई हैं। प्रबंधन मामले को देखे और आवंटित दुकानों का लाइसेंस तुरंत ही निरस्त किया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.