Move to Jagran APP

हाथ में ग्लब्स पहने बिना सैंपल जांच कर रहा था तकनीशियन, विशेष सचिव हुए नाराज

स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव चंद्र किशोर उरांव ने शुक्रवार को सदर अस्पताल का भ्रमण कर जमीनी हकीकत देखी। विशेष सचिव सदर अस्पताल की व्यवस्थाओं से काफी संतुष्ट नजर आये।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 08:45 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 08:45 PM (IST)
हाथ में ग्लब्स पहने बिना सैंपल जांच कर रहा था तकनीशियन, विशेष सचिव हुए नाराज
हाथ में ग्लब्स पहने बिना सैंपल जांच कर रहा था तकनीशियन, विशेष सचिव हुए नाराज

जागरण संवाददाता, चाईबासा : स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव चंद्र किशोर उरांव ने शुक्रवार को सदर अस्पताल का भ्रमण कर जमीनी हकीकत देखी। विशेष सचिव सदर अस्पताल की व्यवस्थाओं से काफी संतुष्ट नजर आये। हालांकि निरीक्षण के क्रम में एक लैब टेक्नीशियन और स्टोर कीपर को फटकार खानी पड़ी। विशेष सचिव जब लैब पहुंचे तो वहां पर टेक्नीशियन बिना गल्ब्स पहने ही सैंपल जांच कर रहे थे। यह देख सचिव नाराज हो गये और हाथ में गल्ब्स पहनकर ही सभी तरह की सैंपल जांच करने का निर्देश दिया। अस्पताल के भंडारकक्ष में दवाएं व अन्य सामान इधर-उधर अव्यवस्थित तरीके से पड़ा देख भंडारपाल को फटकार लगायी।अस्पताल भ्रमण के बाद पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल चाईबासा अन्य जिलो के अपेक्षा काफी अच्छी स्थिति में है। यहां पर डायलिसिस तथा बर्न यूनिट की जरूरत महसूस की जा रही है। इसके लिये प्रस्ताव देने का निर्देश दिया गया है। बताया कि उन्होने अस्पताल के हर वार्ड का निरीक्षण किया है। भर्ती मरीजो से अस्पताल प्रबंधन के द्वारा दी जा रही सुविधाओ की जानकारी ली है। उन्होने सिविल सर्जन डा. ओपी गुप्ता से सभी चिकित्सको के आवास, दवा वितरण केन्द्र से दवा की स्थिति की जानकारी ली और कहा कि दवा वितरण केन्द्र पर मरीजो से या उसके परिजनो से यदि वे स्थानीय है तो स्थानीय भाषा में बात करें। कोशिश हो कि मरीज को अस्पताल में ही सारी सुविधाएं मिल जायें। एक्सरे के लिए रेडियोलॉजिस्ट के आने-जाने के समय पर प्रबंधन को ध्यान रखने का निर्देश दिया। विशेष सचिव ने आयुष्मान भारत के काउन्टर में भी जाकर सभी रिकार्ड की जांच की और कहा कि आयुष्मान से जोडने के लिये जो भी कागजात कि जरूरत है उसे बडे शब्दों में उल्लेख् करें ताकि लाभुक उसे पढ़कर कागजात लेकर आये और उसके लाभ के लिएआयुष्मान भारत से जुड सके। इस मौके पर उसके साथ सीएस डा. ओपी गुप्ता, डा संजय कुजूर, डा श्यामसुन्दर समद, सहीत अस्पताल प्रबंधन के लोग साथ साथ थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.