Move to Jagran APP

दुकानदारों ने स्वत: दुकानें बंद कर कोरोना की चेन तोड़ने का किया प्रयास

फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के निर्णय के आलोक में चाईबासा चैंबर ऑफ ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दो दिवसीय शनिवार व रविवार को व्यवसायियों से अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद करने का आह्वान किया था। शनिवार को चाईबासा में लगभग 70 से 75 फीसद दुकानें बंद रहीं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Jul 2020 08:09 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jul 2020 08:09 PM (IST)
दुकानदारों ने स्वत: दुकानें बंद कर कोरोना की चेन तोड़ने का किया प्रयास

जागरण संवाददाता, चाईबासा : फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के निर्णय के आलोक में चाईबासा चैंबर ऑफ ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने दो दिवसीय शनिवार व रविवार को व्यवसायियों से अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद करने का आह्वान किया था। शनिवार को चाईबासा में लगभग 70 से 75 फीसद दुकानें बंद रहीं। यह बंदी सबकी भलाई के लिए चैंबर ने किया है। क्योंकि पश्चिम सिंहभूम जिले में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। बड़े-छोटे व्यवसायी अपनी-अपनी दुकानें नियमित खोल रहे हैं। ग्राहक भी दुकान खुलने की आस में दौड़े चले आते हैं, लेकिन उनको कम से कम अपनी जान-माल का ख्याल रखना चाहिए। इसी को लेकर चैंबर ने यह कदम जनहित में उठाया है। यह बंदी स्वेच्छा से बंदी है। इसमें किसी को कोई जबरदस्ती करने की आवश्यकता नहीं है। इसलिए बंदी सफल रही। साथ ही जब बड़ाजामदा एवं नोवामुंडी जैसे छोटे कस्बे के दुकानदार बंद कर सकते हैं तो चाईबासा को कम से कम दो दिन बंद कर जनहित में सभी व्यवसायियों को साथ देना चाहिए। इससे कोरोना की कुछ हद तक चेन तोड़ी जा सकती है।

loksabha election banner

------------------------

चाईबासा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की ओर से कोविड-19 कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए दो दिवसीय साप्ताहिक अवकाश का आह्वान किया गया है। कोरोना संक्रमण को रोकने की इस लड़ाई में जिले के जिन व्यवसायियों ने अपने प्रतिष्ठान को बंद रखकर कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने का काम किया है उनके प्रति चाईबासा चैंबर आभार प्रकट करता है एवं उन्हें साधुवाद प्रेषित करता है।-

- नितिन प्रकाश, अध्यक्ष चाईबासा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.