Move to Jagran APP

जगन्नाथपुर प्रखंड के मनरेगा कार्यालय में एसडीओ का छापा

जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी स्मृता कुमारी ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मनरेगा कार्यालय में औचक छापेमारी कर मनरेगा डोंगल विभिन्न वेंडरों का बिल-बाऊचर पेन ड्राईव आदि जब्त कर लिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 09:03 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 09:03 PM (IST)
जगन्नाथपुर प्रखंड के मनरेगा कार्यालय में एसडीओ का छापा
जगन्नाथपुर प्रखंड के मनरेगा कार्यालय में एसडीओ का छापा

संवाद सूत्र, जगन्नाथपुर : जगन्नाथपुर अनुमंडल पदाधिकारी स्मृता कुमारी ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित मनरेगा कार्यालय में औचक छापेमारी कर मनरेगा डोंगल, विभिन्न वेंडरों का बिल-बाऊचर, पेन ड्राईव आदि जब्त कर लिया। बताया गया कि सोमवार को जगन्नाथपुर प्रखंड के चार वेंडर सिकु कंस्ट्रक्शन के कृष्णा सिकु, वेंडर गणेश प्रसाद, अजुर्न तारा ट्रेडर्स के जगदीप कुमार साव व एसकेएस कंस्ट्रक्शन के राजेश कुमार सिंह द्वारा अनुमंडल पदाधिकारी जगन्नाथपुर को लिखित आवेदन देकर शिकायत की थी कि मनरेगा योजना अंर्तगत बकरी शेड निर्माण का बकाया भुगतान वेंडरों को नहीं हो रहा है। आवेदन में कहा गया है कि वर्ष 2017-2018 में मनरेगा के संचालित बकरी शेड योजना निर्माण के विभिन्न पंचायत के लिए वेंडरों ने सामग्री आपूर्ति की थी। बकरी शेड का निमार्ण हो जाने के बाद भी अभी तक वेंडरों की बकाया राशि का प्रखंड कार्यालय की ओर से भुगतान नहीं किया गया। वेंडरों की शिकायत यह भी है कि बकाया राशि भुगतान को लेकर पिछले करीब एक साल से संबंधित पदाधिकारी की तरफ से सिर्फ आश्वासन ही दिया जा रहा है। आवेदन में यह भी कहा गया है कि बकाया राशि भुगतान के बदले पदाधिकारी द्वारा कमिशन आदि की भी मांग की गई है। वेंडरों ने कहा कि वे लोग बैंक के कर्जदार हो गए हैं। वेंडरों ने अनुमंडल पदाधिकारी से बकाया राशि भुगतान करवाने की मांग की है। मिली सूचना के अनुसार सोमवार को प्रखंड के मनरेगा कार्यालय में हुई औचक छापेमारी वेंडरों से शिकायत मिलने के बाद की गई होगी। हलांकि इस बात की अधिकारिक पुष्टी नहीं हो पाई है कि आखिर मनरेगा कार्यालय में छापेमारी किस कारण से हुई है। छापेमारी के बाद उपस्थित कर्मचारियों की उपस्थिति में जब्ती सूची तैयार की गई और अनुमंडल कार्यालय ले जाया गया। इधर, वेंडर गणेश प्रसाद गुप्ता ने कहा है कि प्रखंड के करीब चार पंचायत में बकरी शेड निमार्ण में बकाया राशि का भुगतान नहीं हुआ है। इसकी शिकायत जिला उपायुक्त से भी की जाएगी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.