Move to Jagran APP

भोलेनाथ की आराधना में लीन रहे श्रद्धालु

शुक्रवार को बाबा भोलेनाथ के जयकारे से अनुमंडल श्रद्धामय रहा। अनुमंडल में श्रद्धालुओं का जनसैलाब बाबा के दर्शन को शिवालयों में उमड़ा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Feb 2020 08:16 PM (IST)Updated: Fri, 21 Feb 2020 08:16 PM (IST)
भोलेनाथ की आराधना में लीन रहे श्रद्धालु
भोलेनाथ की आराधना में लीन रहे श्रद्धालु

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : शुक्रवार को बाबा भोलेनाथ के जयकारे से अनुमंडल श्रद्धामय रहा। अनुमंडल में श्रद्धालुओं का जनसैलाब बाबा के दर्शन को शिवालयों में उमड़ा। आस्था के केन्द्र शिवालय अहले सुबह से ही भक्ति गीतों से गुंजायमान रहे। शहर से सटे देवगांव स्थित प्रसिद्ध देवेश्वर मंदिर से भव्य कलश यात्रा निकाली गई। मौके पर सैकड़ों श्रद्धालु इस कलश यात्रा में शामिल हुए। इस दौरान थाना घाट से कलश में जल भरकर श्रद्धालु वापस देवगांव पहुंचे। मुख्य पुजारी द्वारा पूजा अर्चना के पश्चात बाबा का दरबार भक्तों के लिए खोल दिया गया। इसके साथ ही मंदिर में भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह से ही शिवालयों में भक्तों की खासकर युवतियों और महिलाओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। व्रतधारी भक्तों ने और श्रद्धानुसार देवाधिदेव महादेव को जल, दुग्ध, फल, पुष्प, बेलपत्र, धूप, दीप आदि चढ़ाया। इस दौरान शिवालयों में भक्ति से ओतप्रोत शिवमय गीत गुंजायमान होते रहे। मौके पर भक्तों ने शंखनाद कर और घंटे बजाकर भोलेनाथ को खुश करने का प्रयास किया। न्यू बस स्टैंड, पोर्टर खोली, आरपीएफ बैरक, आरई कॉलोनी, ड्राइवर कॉलोनी, चांदमारी, पुराना बस्ती, थाना घाट, पंडित हाता, दंदासाई चौक, पोटका, अंचल कॉलोनी, टोकलो रोड, त्रिशूल चौक, पोटका, अंचल कॉलोनी, टेबुल लाइन आदि क्षेत्र में स्थित शिवालयों में भी भक्तों की दिनभर भीड़ उमड़ी रही। भोग और प्रसाद वितरण का दौर जारी रहा। शिवालयों में अखंड हरि संकीर्तन का आयोजन भी किया गया। बाजे-गाजे संग निकली शिव बारात

loksabha election banner

महाशिवरात्रि के अवसर पर मुक्तिनाथ शिव मंदिर एवं शीतला मंदिर समिति द्वारा शिव की बारात निकाली गई। बारात शीतला मंदिर होते हुए पुराना रांची रोड, भगत सिंह चौक, पवन चौक होते हुए, बाटा रोड, पुराना रांची रोड होते हुए वापस शीतला मंदिर परिसर पहुंची। शिव की बारात में काफी संख्या में महिलाओं व युवतियों ने भी हिस्सा लिया। महिलाएं शिव की बारात में जमकर झूमीं। वहीं शिव की बारात में छोटे बच्चे विभिन्न वेशभूषा में नजर आए। इसके अलावा नगर के मुक्तिनाथ धाम से भी देर शाम को शिव की बारात निकाली गई। शिव बारात में काफी संख्या में नगर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.