रेलकर्मियों ने बेपटरी हुई मालगाड़ी के डिब्बे को 40 घंटे के बाद रेल लाइन पर खड़ा किया

गार्ड डिब्बे को रविवार को पटरी पर लाया जाएगा। उसके लिए रिलीफ ट्रेन की मदद लेनी होगी

JagranPublish: Sat, 22 Jan 2022 08:45 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 08:45 PM (IST)
रेलकर्मियों ने बेपटरी हुई मालगाड़ी के डिब्बे को 40 घंटे के बाद रेल लाइन पर खड़ा किया

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : डांगुवापोसी स्टेशन यार्ड में मालगाड़ी के रोल डाउन की घटना में दुघर्टनाग्रस्त हुए दूसरे डिब्बे को 40 घंटे के बाद रेल पटरी में खड़ा किया गया। शनिवार की शाम चार बजे तक रेलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत करने के बाद मालगाड़ी के डिब्बे को पटरी में लाया। जबकि दुर्घटना में बेपटरी गार्ड डिब्बे घटना स्थल में पड़ा रहा। गार्ड डिब्बे को रविवार को पटरी पर लाया जाएगा। उसके लिए रिलीफ ट्रेन की मदद लेनी होगी, जिससे ट्रेनों के सेंटिग प्रक्रिया में भी बाधा उत्पन्न होगी। मालगाड़ियों का परिचालन बाधित ना हो इसे ध्यान में रखते हुए धीरे धीरे दुर्घटनाग्रस्त ट्रेन के डिब्बों को पटरी पर लाने का कार्य जारी है। इस घटना के बाद मंडल के डीईएन डांगुवापोसी जाकर घटना का जायजा ले रहे हैं। जानकारी मिली है की ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए बांसपानी में रेलवे के द्वारा सेफ्टी सेमिनार भी आयोजित किया जा रहा है। जिसमें घटना के कारण पर विशेष रूप से विवेचना कर ऐसी घटनाओं को रोकने के उपाय सुझाए जा रहे हैं।

--------------------़

हमसफर व बिलासपुर पटना एक्सप्रेस रद रही

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : ट्रेन नंबर 20822 संतरागाछी पूणे हमसफर एक्सप्रेस तथा ट्रेन नंबर 22843 बिलासपुर पटना एक्सप्रेस का परिचालन शनिवार को रद रहा। जिस वजह से इन दोनों ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा है। रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार बिलासपुर रेल मंडल के खरसीया-रोबर्टसन सेक्शन के रोबर्टसन में चौथी लाइन कनेक्टिविटी तथा थर्ड रेल लाइन में प्री इंटर लाकिंग तथा नन इंटर लाकिंग का कार्य के कारण दो ट्रेनों का परिचालन रेलवे ने रद कर दिया था। वहीं 23 जनवरी को ट्रेन नंबर 22844 बिलासपुर पटना एक्सप्रेस का परिचालन रद रहेगा। ज्ञात हो कि रेलवे रद ट्रेनों के आरक्षण टिकट का पूरा पैसा यात्रियों को रिफंड करेंगी।

----------------------

एडीआरएम ने किया बरसुआं स्टेशन यार्ड का निरीक्षण

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल के एडीआरएम बीके सिन्हा ने बरसुआं स्टेशन यार्ड के रीमाडलिग के लिए किए जा रहे प्री नान इंटरलाकिंग और नान इंटरलाकिंग कार्यो का निरीक्षण किया। एडीआरएम लाइट इंजन में लगे स्पेशल सैलून में सवार होकर बरसुआं स्टेशन पहुंचे। एडीआरएम ने नान इंटरलाकिंग कार्य की प्रगति का जायजा लेने के दौरान बरसुआं स्टेशन यार्ड में नवनिर्मित लूप लाइन, सिग्नल, आरआरआई आदि की जांच की तथा संबंधित विभाग के अधिकारियों को कार्य से संबधित दिशा-निर्देश दिया। वहीं बरसुआं स्टेशन में किए जा रहे नान इंटरलाकिंग के कारण ट्रेन नंबर 08121 व 08122 बरसुआं बीरमित्रपुर पैसेंजर ट्रेन का परिचालन बरसुआं से बिमलगढ़ स्टेशन के बीच रद रही।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept