एसआर रुंगटा 'बी' डिवजीन कर विजेता बना प्रताप क्रिकेट क्लब

पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में चल रहे एसआर रूंगटा बी. डिवीजन लीग के अंतर्गत बुधवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में प्रताप क्रिकेट क्लब चाईबासा की टीम ने फ्रेंडस क्लब चाईबासा की टीम को 43 से हराकर चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त किया।

JagranPublish: Thu, 02 Dec 2021 06:32 AM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 06:32 AM (IST)
एसआर रुंगटा 'बी' डिवजीन कर विजेता बना प्रताप क्रिकेट क्लब

जागरण संवाददाता, चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिला क्रिकेट संघ के तत्वाधान में चल रहे एसआर रूंगटा बी. डिवीजन लीग के अंतर्गत बुधवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में प्रताप क्रिकेट क्लब चाईबासा की टीम ने फ्रेंडस क्लब चाईबासा की टीम को 43 से हराकर चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त किया। साथ ही अगले सत्र में 'ए' डिवीजन में खेलने की पात्रता भी हासिल कर ली। स्थानीय बिरसा मुंडा क्रिकेट स्टेडियम मैदान पर खेले गए फाइनल मुकाबले में टॉस प्रताप क्रिकेट क्लब के कप्तान ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए प्रताप क्रिकेट क्लब की टीम ने निर्धारित 30 ओवरों में 9 विकेट खोकर 199 रन बनाए। प्रताप क्रिकेट क्लब की ओर से बल्लेबाजी करते हुए राजेश सरोज ने 4 चौकों एवं 7 छक्कों की मदद से 85 रनों की अ‌र्द्धशतकीय पारी खेली। अन्य बल्लेबाजों में रवि कुमार ने 4 चौकों एवं 1 छक्कों की मदद से 30 रन, सिद्र्धाथ अग्रवाल ने 4 चौकों एवं 1 छक्का की मदद से 27 रन एवं प्रतीक अग्रवाल ने 3 चौकों की मदद से नाबाद 17 रन बनाए। फ्रेंडस क्लब की ओर से गेंदबाजी करते हुए मो. आमीर ने 48/3, इन्द्रनील दास ने 15/2, सोनू मोर्या ने 50/2 विकेट लिए जबकि अभिषेक यादव एवं शाहिल थापा को एक-एक विकेट मिला। जीत के लिए 30 ओवरों में 200 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी फ्रेंडस क्लब की पूरी टीम ने 28.5 ओवरों में 156 रन बनाकर आल आउट हो गयी। फ्रेंडस क्लब की ओर से बल्लेबाजी करते हुए उद्घाटक बल्लेबाज अखिलेश यादव ने 6 चौकों की मदद से 32 रन बनाए। अन्य बल्लेबाजों में साहिल थापा ने 3 चौकों एवं 2 छक्कों की मदद से 32 रन, विमलेश नाग ने 2 चौकों एवं 2 छक्कों की मदद से 27 रन एवं विकास यादव ने 3 चौकों एवं 1 छक्का की मदद से 20 रन बनाए। प्रताप क्रिकेट क्लब की ओर घातक गेंदबाजी करते हुए सिद्धार्थ अग्रवाल ने 25 रन देकर 6 महत्वपूर्ण विकेट लिए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभायी जबकि हर्षराज तियु, सुंधाशु पाल एवं प्रतीक अग्रवाल को एक-एक विकेट मिला।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept