Move to Jagran APP

फोटोग्राफर एसो. ने सुखराम उरांव को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता चक्रधरपुर लोगों के सुख-दुख की कहानी और उनके अतीत को हमेशा याद बनाक

By JagranEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 08:32 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 08:32 PM (IST)
फोटोग्राफर एसो. ने सुखराम उरांव को किया सम्मानित
फोटोग्राफर एसो. ने सुखराम उरांव को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : लोगों के सुख-दुख की कहानी और उनके अतीत को हमेशा याद बनाकर तस्वीरों के एलबम में पिरोने वाले फोटोग्राफर एसो. ऑफ वेस्ट सिंहभूम ने चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव को सम्मानित किया। विधायक सुखराम उरांव को यह सम्मान इसलिए दिया गया क्योंकि उन्होंने कोरोना के संकटकाल में खुद को संकट में डालकर पीड़ित लोगों की खुलकर मदद की। एसोसिएशन के सदस्यों ने विधायक को फूलों का पौधा, गुलदस्ता, शॉल और एसोसिएशन का एक कोरोना वारियर्स का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। विधायक के सम्मान समारोह में चक्रधरपुर, चाईबासा सहित जिले के विभिन्न इलाकों से फोटोग्राफर पहुंचे थे। विधायक के साथ तकरीबन डेढ़ घंटे तक विचार विमर्श कर एसो. के सदस्यों ने विधायक को अपने एसोसिएशन का संरक्षक मनोनीत करने का प्रस्ताव दिया। जिसे विधायक सुखराम ने सहर्ष स्वीकार किया। एसोसिएशन ने कहा गया कि प. सिंहभूम के सभी फोटोग्राफरों का एक एक्सीडेंटल ग्रुप बीमा कराना चाहते हैं, जिसपर विधायक ने सदस्यों को आश्वस्त किया कि सभी फोटोग्राफर का वे ग्रुप बीमा करने में आर्थिक मदद करेंगे। ताकि फोटोग्राफरों को मुसीबत के समय में मदद मिल सके। अपने विधायक पर गर्व है

loksabha election banner

फोटोग्राफरों का कहना था कि उन्हें गर्व होता है कि उनके विधायक सुखराम उरांव हैं। कोरोना काल में कई बड़े-बड़े लोग अपने-अपने घर में दुबक चुके थे। ऐसे में चक्रधरपुर के विधायक ने मुसीबत में फंसे लोगों की खुलकर मदद की। विधायक सुखराम ने कोरोना की मार झेलने वाले आम लोगों का साथ तबतक नहीं छोड़ा जबतक कोरोना संकट काल में वे लोग मुसीबत से घिरे थे।

जनता के प्यार ने बनाया उन्हें विधायक

विधायक सुखराम उरांव ने मौके पर कहा कि उन्होंने अपने जीवन में कई उतार चढ़ाव देखे हैं। 2009 में चुनाव हारने के बाद उनके परिवार और उनकी निजी जिंदगी में कई मुसीबतें आईं, लेकिन जनता के प्यार और आशीर्वाद से सब विघ्न बाधा खत्म होती चली गई। दस साल के लम्बे वक्त के बाद जनता ने दोबारा विधायक बनाया है। वे जनता की सेवा इसलिए नहीं कर रहे ताकि लोग उनकी प्रशंसा करें, बल्कि जनता ने जिस उम्मीद से उन्हें चुना है, उस उम्मीद पर वे हमेशा खरा उतरें।

मौके पर ये थे मौजूद

फोटोग्राफर एसोसिएशन ऑफ वेस्ट सिंहभूम के सदस्य भीम मिक्सिंग के कमल सरकार, साई विजन के विकास बोस, संगीता स्टूडियो चाईबासा के रामअवतार, मैक्स स्टूडियो चाईबासा के जोनी निषाद, विक्की डिजिटल के रूपेश कुमार, शशिभूषण रजक, आशीष साहू, प्रीतम कुमार, आराध्य स्टूडियों के जितेंद्र कुमार, सोनू शर्मा, आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.