Move to Jagran APP

पंचायत में आरोपित की पीट-पीटकर हत्या

Murder of youth in panchayat. पंचायत में आरोपित की पीट-पीटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। घटना झारखंड की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 01:28 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 01:28 PM (IST)
पंचायत में आरोपित की पीट-पीटकर हत्या
पंचायत में आरोपित की पीट-पीटकर हत्या

संवाद सूत्र, नोवामुंडी (पश्चिमी सिंहभूम)। पश्चिमी सिंहभूम के नोवामुंडी थाना क्षेत्र के कादाजामदा दिउरी साई में रविवार को ग्रामीणों ने क्रूरता की हद पार दी। रिश्ते की चाची से अवैध संबंध के आरोपित की दिन में लगभग डेढ़ बजे भरी पंचायत में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। दरअसल, चाची से अवैध संबंध पर फैसले के लिए पंचायत बैठी थी। पंचायत में महिला ने दिवगंत पति के रिश्ते के भतीजे से अवैध संबंध को स्वीकार कर लिया, लेकिन भतीजे ने सिरे से नकार दिया। फिर क्या था, ग्रामीणों ने उसे डंडे से पीटना शुरू कर दिया। पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। उसके बाद उसे नंगा कर गांव में घुमाने की तैयारी शुरू की, लेकिन जुलूस निकलने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। देर शाम को मौके पर पहुंची पुलिस शव को लेकर थाने आ गई। पुलिस ने मृतक की बेटी व महिला के बेटे को थाने बुलाया है। देर रात तक प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही थी।

loksabha election banner

महिला के भतीजे ने बताया कि उसके चाचा का निधन छह साल पहले हुआ था। पति के निधन के बाद चाची का संबंध पिचुआ गांव के जेना पुरती (35) के साथ था। जेना रिश्ते में उसका भाई है। उसने बताया कि गत साल सितंबर में गांव में आयोजित जोमनामा पर्व के दौरान चाची और जेना पुरती को उसने और उसके भाई मंगल पुरती ने रंगे हाथों पकड़ा था। दोनों भाइयों ने मिलकर जेना पुरती की पिटाई कर दोबारा इस तरह की गलती नहीं करने की चेतावनी दी थी। फिर भी अवैध संबंध का दौर जारी रहा।

इस बात की जानकारी से ग्रामीण नाराज हो गए और रविवार को दिउरीसाई प्राथमिक स्कूल प्रांगण में पंचायत आयोजित की गई थी। बैठक में दोनों को बुलाया गया था। जेना पुरती इमली बेचने के बहाने जगन्नाथपुर बाजार चला गया था। बाद में ग्रामीण उसे पदापहाड़ रेलवे स्टेशन से पकड़कर पंचायत में ले आए। पूछताछ के दौरान महिला ने अवैध संबंध को स्वीकारा, परंतु जेना पुरती ने इस तरह का संबंध होने से इनकार किया। इस कारण पंचायत में मौजूद ग्रामीणों ने लाठी डंडे से उसकी जमकर पिटाई की, जिससे उसकी मौत हो गई।

इलाके में सन्नाटा पसरा : दिउरी साई गांव में घटना के बाद सन्नाटा पसरा हुआ था। गांव बीहड़ जंगल में होने के कारण प्रशासनिक अधिकारी जल्दी जाना नहीं चाहते हैं। घटना के बाद देर शाम को पुलिस जब गांव पहुंची तो आसपास के लगभग सभी लोग गायब हो गए थे।

घटनास्थल से शव को थाने ले आया गया है। पूछताछ के बाद ही हकीकत सामने आएगी।

- अशोक कुमार, थाना प्रभारी, नोवामुंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.