Move to Jagran APP

हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले को लेकर सीएम से मिलेंगे विधायक

हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति परीक्षा 2016 में लंबित इतिहास नागरिक शास्त्र संस्कृत तथा संगीत विषयों की नियुक्ति प्रक्रिया अनुसूचित क्षेत्र के 13 जिला में से शेष बचे 8 जिले में सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति कराने की मांग करने वाले अभ्यर्थियों को झामुमो विधायकों का साथ मिला है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 10:05 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 10:05 AM (IST)
हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले को लेकर सीएम से मिलेंगे  विधायक
हाईस्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले को लेकर सीएम से मिलेंगे विधायक

संवाद सहयोगी, चाईबासा : हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति परीक्षा 2016 में लंबित इतिहास, नागरिक शास्त्र, संस्कृत तथा संगीत विषयों की नियुक्ति प्रक्रिया अनुसूचित क्षेत्र के 13 जिला में से शेष बचे 8 जिले में सफल अभ्यर्थियों की नियुक्ति कराने की मांग करने वाले अभ्यर्थियों को झामुमो विधायकों का साथ मिला है। इसको लेकर 21 जनवरी को मझगांव विधायक निरल पुरती, सदर विधायक दीपक बिरुवा, चक्रधरपुर विधायक सुखराम उरांव व खरसावां विधायक दशरथ गागराई के संयुक्त प्रतिनिधित्व में अभ्यर्थियों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिलकर समस्या का पटाक्षेप कराने की कवायद करेंगे। विधायकों की कोशिश है कि इस मामले में राज्य के अन्य विधायकों का भी साथ मिले, ताकि अभ्यर्थियों का भविष्य अंधकारमय न हो। इसको लेकर बुधवार को सरनाडीह में विधायकों से मिलने आए अभ्यर्थियों की समस्या से विधायक निरल पुरती, दीपक बिरुवा व सुखराम उरांव अवगत हुए। विधायक निरल पुरती ने कहा कि विधायक दशरथ गागराई और विधायक नमन विक्सल कोनगाड़ी से फोन पर बात कर शिक्षक अभ्यर्थियों की समस्या बताते हुए समर्थन देने की बात कही, जिस पर दोनों विधायकों ने सहमति जताई है। सदर विधायक दीपक बिरुवा ने कहा कि अभ्यर्थियों की मांग न्याय संगत है, मुख्यमंत्री से मुलाकात कर अभ्यर्थियों के साथ सभी विधायक भी उनका पक्ष रखेंगे। विधायक सुखराम उरांव ने कहा कि अभ्यर्थी अपने क्षेत्र के विधायकों से संपर्क कर समस्या बताते हुए 21 जनवरी को रांची में मुख्यमंत्री से वार्ता में शामिल होने की अपील करें। वहीं अभ्यर्थियों कहा कि 2016 में हाई स्कूल नियुक्ति प्रक्रिया के तहत 13 अनुसूचित जिला में इतिहास, नागरिक शास्त्र विषय शिक्षकों की नियुक्ति पूर्ण हो चुकी है। जबकि वास्तविकता यह है कि 13 अधिसूचित जिला में से 5 जिला दुमका, साहेबगंज, पाकुड़, जामताड़ा, लातेहार में नियुक्ति हो चुकी है। अनुसूचित 8 जिला पश्चिमी सिंहभूम, सरायकेला-खरसावां, पूर्वी सिंहभूम, रांची, गुमला, खूंटी, लोहरदगा, सिमडेगा में अब तक इतिहास, नागरिक शास्त्र विषय शिक्षकों की नियुक्ति नहीं हुई है, जो प्रक्रियाधीन है और यह मामला सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है। इस मौके पर प्रतिनिधिमंडल में निर्मल बिरुवा, रवीन्द्र नाथ महतो, सरोज कुमार महतो, अमित कुमार, मिथुन कुदादा, पद्मिनी तियू आदि शामिल थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.