Move to Jagran APP

मृतकों के लिए मझगांव व खड़पोस मुस्लिम अंजुमन करेगा सामूहिक दुआ

दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा के तहत मझगांव और खड़पोस मुस्लिम अंजुमन कमेटी 14 जून को सुबह 11 बजे सामूहिक दुआ का आयोजन करेगी। खड़पोस अंजुमन के सदर कौशर अली ने कहा कि कोरोना संक्रमण में हमारे बीच से लाखों लोग चले गए..

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jun 2021 06:00 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jun 2021 06:00 AM (IST)
मृतकों के लिए मझगांव व खड़पोस मुस्लिम अंजुमन करेगा सामूहिक दुआ
मृतकों के लिए मझगांव व खड़पोस मुस्लिम अंजुमन करेगा सामूहिक दुआ

जागरण संवाददाता, चाईबासा : दैनिक जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा के तहत मझगांव और खड़पोस मुस्लिम अंजुमन कमेटी 14 जून को सुबह 11 बजे सामूहिक दुआ का आयोजन करेगी। खड़पोस अंजुमन के सदर कौशर अली ने कहा कि कोरोना संक्रमण में हमारे बीच से लाखों लोग चले गए। स्थिति ऐसा बना गई थी कि उनकी अंतिम विदाई भी सही से नहीं कर पाए। कोई बिना गुसल के दफन हुए तो किसी को कफ़न भी नसीब नहीं हुआ। आलम यह था कि नदी में बालू में जहां जिसको जिस स्थिति में मौका मिला वह दफन कर लौट गए। ऐसे में हमारा फर्ज बनता है कि हम उन लोगों के लिए सामूहिक दुआ का आयोजन कर उनके मगफिरत के लिए अल्लाह पाक से दुआ करें। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा के तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा जिसमें हम सभी शामिल होंगे। यह एक बेहतरीन कार्यक्रम है, जिससे हम अपनों को याद कर अंतिम विदाई दे सकेंगे। मझगांव अंजुमन के सदर मो. हामिद ने कहा कि दैनिक जागरण की ओर से आयोजित सर्वधर्म प्रार्थना सभा के तहत हम सभी एक जगह जमा होकर सामूहिक दुआ का आयोजन 14 जून को करेंगे। जिसमें हम अपने देश के लाखों लोग जो हमसे बिछड़ गए। उस दौरान हम लोग लॉकडाउन की वजह से उनको अच्छे तरीके से विदा नहीं कर पाये। उसके लिए हम सभी की जिम्मेदारी बनती है कि हम उनके मगफिरत के लिए एक जगह जमा होकर सरकार की गाइडलाइन के तहत उनको दुआ खैर करें। कोरोना संक्रमण की बीमारी ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। संक्रमण ने न जाने कितने लोगों को अपने आगोश में समा ले गया है। उनकी याद में 14 जून की सुबह 11 बजे दैनिक जागरण समूह की ओर से सर्व धर्म सभा का आयोजन बेहद सराहनीय है। इस कार्यक्रम में सभी लोगों से अपील करता हूं कि वह जहां पर भी है वहां से कोरोना संक्रमण से मरे मृतात्माओं की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करें।

loksabha election banner

- मो. बारिक, समाजसेवी चाईबासा। कोरोना की बीमारी ने किसी भी जाति व धर्म के लोगों को नहीं बख्शा है। क्या बड़ा क्या छोटा अनेकों की जान बेवक्त चली गई। दैनिक जागरण द्वारा सभी मृतकों की आत्मिक शांति के लिए 14 जून को सुबह 11 बजे सर्व धर्म प्रार्थना एवं दो मिनट के मौन का जो कार्यक्रम रखा गया है वह अति सराहनीय कार्य है। मेरी सभी से अपील है कि सभी धर्म के लोग जहां भी हो दो मिनट का मौन रखकर अपनी श्रद्धांजलि दें।

- बलजीत सिंह खोखर, श्री गुरु सिंह सभा, चाईबासा। दैनिक जागरण समूह की ओर से आयोजित 14 जून की सुबह 11 बजे कोरोना से मरने वालों के लिए सर्व धर्म सभा का आयोजन बहुत अच्छा कदम है। क्योंकि कोरोना संक्रमण के दौरान मृत व्यक्तियों के परिजनों को उनका शव तक नहीं मिला। लोग जैसे-तैसे क्रिया-कर्म कर रीति-रिवाज को पूरा किया। कम से कम इसी बहाने सभी लोगों को एक साथ श्रद्धांजलि दी जा सकती है। इसमें ज्यादा से ज्यादा लोगों की भागीदारी हो।

- निरंजन शर्मा, आचार्य चाईबासा। जीवन मिला है तो एक दिन सभी को जाना तय है, लेकिन असमय मौत होना बहुत खलता है। वह चाहे किसी भी धर्म से क्यों न जुड़ा हो। कोरोना संक्रमण ने किसी भी धर्म को नहीं छोड़ा। सबने अपनों को खोया है। इसका दर्द जीवन में सभी को याद रहेगा। इसलिए मेरी अपील है कि दैनिक जागरण समूह की ओर से आयोजित सर्व धर्म सभा में ज्यादा से ज्यादा लोग भागीदारी लेकर अपने से बिछड़े लोगों को याद करें।

- फादर कुल्लू, चाईबासा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.