Move to Jagran APP

प. सिंहभूम व सरायकेला में तेजी से फैल रहा कोरोना, सावधानी बरतें : डीआइजी

कोल्हान प्रमंडल के डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर चिता जाहिर करते हुए कोल्हानवासियों के नाम वीडियो संदेश जारी कर सावधानी बरतने की अपील की है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 08:35 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 08:35 PM (IST)
प. सिंहभूम व सरायकेला में तेजी से फैल रहा कोरोना, सावधानी बरतें : डीआइजी
प. सिंहभूम व सरायकेला में तेजी से फैल रहा कोरोना, सावधानी बरतें : डीआइजी

जागरण संवाददाता, चाईबासा : कोल्हान प्रमंडल के डीआईजी राजीव रंजन सिंह ने कोरोना के बढ़ते ग्राफ पर चिता जाहिर करते हुए कोल्हानवासियों के नाम वीडियो संदेश जारी कर सावधानी बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि पूरा देश कोरोना संक्रमण की चपेट में है और इससे झारखंड राज्य भी अछूता नहीं है। कोल्हान का पूर्वी सिंहभूम जिला राज्य में दूसरा कोविड पॉजिटिव जिला बन गया है। साथ ही पश्चिम सिंहभूम व सरायकेला-खरसावां जिले में भी कोविड पॉजिटिव की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है। ऐसे में हमें विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। सैनिटाइजर और मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करें और कोरोना से बचाव के मद्देनजर जारी सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से अनुपालन करें। कई बार जांच के दौरान उन्होंने देखा कि पुलिस को देखकर लोग मास्क लगा लेते हैं और बाद में हटा देते हैं, ऐसा नहीं करना चाहिए। क्योंकि मास्क अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए पहनते हैं। डीआईजी ने कहा कि यथासंभव प्रयास करें कि अपने जरूरत की सामग्री की खरीदारी सप्ताह में एक दिन करें। यदि कोरोना पॉजिटिव हैं तो खुद को किसी कमरे में क्वारंटाइन कर लें और परिजनों से दूर रहे। प्राथमिक उपचार के साथ-साथ दवाईयों का नियमित सेवन करें। चिकित्सकों के परामर्श से ही दवा लें। बिना चिकित्सा परामर्श के अपने से दवा न खाए। साथ में गाइड लाइन को फॉलो करें। इस स्थिति से भयभीत न हो, अपनी सोच सकारात्मक रखे। कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए डीआईजी ने रमजान के पावन अवसर पर मुस्लिम समुदाय के लोगों से निवेदन किया कि भीड़-भाड़ से बचें और हो सके तो अपने घर में ही नमाज अदा करें। इस तरह से छोटी-छोटी सावधानियां अपनाकर हम कोरोना को हरा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सावधानी और सतर्कता बरतते हुए जिस प्रकार हम पिछली बार कोरोना से जंग जीतने में सफल रहे थे, इस बार भी सफल रहेंगे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.