Move to Jagran APP

नर्सिंग समर्पण भाव से काम करने का अभिप्राय : अरवा राजकमल

चाईबासा के सदर अस्पताल परिसर में अवस्थित नर्सिंग कालेज में गुरुवार को कैपिग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त अरवा राजकमल शामिल हुए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 06:52 PM (IST)
नर्सिंग समर्पण भाव से काम करने का अभिप्राय : अरवा राजकमल
नर्सिंग समर्पण भाव से काम करने का अभिप्राय : अरवा राजकमल

जागरण संवाददाता, चाईबासा : चाईबासा के सदर अस्पताल परिसर में अवस्थित नर्सिंग कालेज में गुरुवार को कैपिग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपायुक्त अरवा राजकमल शामिल हुए। नर्सिंग कौशल महाविद्यालय के निदेशक ने उपायुक्त को प्रतीक चिन्ह देकर उनका स्वागत किया। कैप एवं दीप वितरण के उपरांत छात्राओं के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से लोकगीत, भक्तिगीत, लोक नृत्य एवं महिला सशक्तिकरण पर आधारित नाटक का मंचन किया गया।

loksabha election banner

कार्यक्रम में महाविद्यालय के द्वितीय बैच के प्रथम वर्ष की कुल 120 छात्राओं को प्रारंभिक परीक्षा पास करने के उपरांत नर्सिंग कैप एवं सेवा भाव के प्रतीक के रूप में दीप भेंट किया गया। इस अवसर पर उपायुक्त ने सभी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए उन्हें शुभकामनाएं दी। कहा कि सच्ची मेहनत एवं लगन के साथ अपने पाठ्यक्रम को पूरा करें एवं अपने बेहतर कार्य से जिले के साथ-साथ पूरे राज्य का नाम रोशन करें। नर्सिंग कार्य समर्पण भाव से काम करने का अभिप्राय है जो लोगों को कष्ट से निजात दिलाने में सहायक होता है। हम सभी को यह पूरी उम्मीद है कि आप सभी अपने सेवा भाव के कारण पूरे भारतवर्ष में अपना नाम रोशन करेंगी। उन्होंने कहा कि जिले में कार्य कर रहे सभी स्वास्थ्य पदाधिकारियों एवं एएनएम की कड़ी मेहनत की बदौलत ही पश्चिमी सिंहभूम जिला में संचालित कुपोषण उपचार केंद्र के माध्यम से कुपोषण को दूर करने एवं टीबी उपचार के लिए प्रथम स्थान हासिल किया है, जो कि सभी को गौरवान्वित करता है। उन्होंने कहा कि नर्सिंग कौशल कालेज के सर्वांगीण विकास हेतु जिला प्रशासन सहयोग हेतु सदैव तैयार है। कार्यक्रम में सिविल सर्जन डा. ओम प्रकाश गुप्ता, एचडीएफसी बैंक शाखा के प्रबंधक किशोर अग्रवाल, महाविद्यालय के निदेशक कैप्टन एनएन झा, प्राचार्य जैंसी थामस सहित अध्ययनरत छात्राओं के अभिभावक उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.