Move to Jagran APP

तीन फरवरी से होगा अनिश्चितकालीन रेल चक्का जाम

गोईलकेरा रेलवे स्टेशन में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर 3 फरवरी से अनिश्चितकालीन रेल चक्का जाम किया जाएगा। शुक्रवार को नागरिक एकता मंच की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 30 Jan 2021 08:29 PM (IST)Updated: Sat, 30 Jan 2021 08:29 PM (IST)
तीन फरवरी से होगा अनिश्चितकालीन रेल चक्का जाम

संवाद सूत्र, गोईलकेरा : गोईलकेरा रेलवे स्टेशन में एक्सप्रेस ट्रेनों के ठहराव की मांग को लेकर 3 फरवरी से अनिश्चितकालीन रेल चक्का जाम किया जाएगा। शुक्रवार को नागरिक एकता मंच की हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक में आंदोलन की रूपरेखा तैयार की गई। नागरिक एकता मंच ने गोईलकेरा रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली पुरी-ऋषिकेश स्पेशल ट्रेन, दुर्ग-दानापुर एक्सप्रेस, हावड़ा-टिटलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस, हावड़ा-अहमदाबाद एक्सप्रेस और हावड़ा-कोरापुट एक्सप्रेस का ठहराव देने की मांग की है। बैठक में बताया गया कि 3 फरवरी को सुबह आठ बजे से गोईलकेरा रेलवे स्टेशन में हजारों की संख्या में लोग रेल चक्का जाम करेंगे। इसमें गोईलकेरा के सभी गांवों के मुंडा, मानकी, वार्ड सदस्य, मुखिया, पंचायत समिति सदस्य और नागरिक हिस्सा लेंगे। आंदोलन को सफल बनाने के लिए शनिवार से गांवों में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाएगा। वहीं बंद की पूर्व संध्या पर गोईलकेरा बाजार क्षेत्र में मशाल जुलूस निकालकर लोगों से आंदोलन के दिन दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद रखने की अपील की जाएगी। बैठक में गोीलकेरा के जिला परिषद सदस्य लक्ष्मण मेलगांडी, पूर्व मुखिया सीताराम बेसरा, अकबर खान, राजेश चौरसिया, रविद्र गुप्ता, दिनेश गुप्ता, सुखदेव लकड़ा, नरेंद्र दत्ता, रवि गुप्ता, साकेत वाजपेयी समेत काफी संख्या में गोईलकेरा के लोग उपस्थित थे।

loksabha election banner

----------------

रेलवे के निर्णय का स्वागत, आमरण अनशन स्थगित

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : रेलवे द्वारा विभिन्न पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन शुरू करने की घोषणा का मुस्लिम सेंट्रल अंजुमन चक्रधरपुर के अध्यक्ष सह राष्ट्रीय भ्रष्टाचार नियंत्रण एवं जन कल्याण संगठन के जिलाध्यक्ष तजम्मुल हुसैन जॉनी ने स्वागत किया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने आमरण अनशन कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। तजम्मुल हुसैन ने बताया कि उन्होंने पिछले दिनों घोषणा की थी कि जल्द ही चक्रधरपुर रेल मंडल अन्तर्गत पैसेंजर ट्रेनों का परिचालन आरंभ नहीं होता है तो वह आमरण अनशन करेंगे। लेकिन इससे पूर्व रेलवे ने कुछ पैसेंजर ट्रेनें चलाने की स्वीकृति प्रदान कर दी है। इससे यात्रियों को कुछ राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि इस्पात एक्सप्रेस समेत कई अन्य लंबी दूरी की पैसेंजर ट्रेनें अब भी बंद है। पूर्ण रूप से पैसेंजर एवं एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन शुरू नहीं होने पर भविष्य में आंदोलन का रास्ता अपना सकते हैं।

----------------

चक्रधरपुर रेल मंडल के एपीओ के भानुलता व चितरंजन कुमार हुआ तबादला

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : चक्रधरपुर रेल मंडल पर्सनल विभाग के असिस्टेंट पर्सनल आफिसर (एपीओ) के भानुलता तथा एपीओ चितरंजन कुमार का तबादला आद्रा तथा रांची रेल मंडल में कर दिया गया है। इस संबध में दक्षिण पूर्व रेलवे गार्डेनरीच कालकाता के डिप्टी चीफ पर्सनल ऑफिसर रवि कुमार ने आदेश पत्र जारी कर दिया है। रेलवे ने एपीओ के भानुलता को आद्रा रेल मंडल का एपीओ बनाया है। जबकि एपीओ चितरंजन कुमार को रांची रेल मंडल का एपीओ का पदभार सौंपा है। वहीं रेल प्रशासन ने आद्रा के एपीओ डी सत्यनाराणा को तथा रांची के एपीओ मोहम्मद इब्रार को चक्रधरपुर रेल मंडल के पर्सनल विभाग के एपीओ का पदभार सौंप दिया है। जल्द ही ये दोनों अधिकारी अपना कार्यभार मंडल में आकर संभालेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.