Move to Jagran APP

टेक्नीकिल एक्सपर्ट नहीं होने के कारण चालू नहीं हो पा रहा आइसीयू

सदर अस्पताल में जल्द आइसीयू वार्ड संचालित कर ली जाएगी। जिससे जिले में किसी गंभीर बीमारी के लिए आवश्यक आइसीयू की सुविधा जिलेवासियों को यहीं पर मिले। यह बातें शुक्रवार को सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अरवा राजकमल ने कही।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:30 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:30 PM (IST)
टेक्नीकिल एक्सपर्ट नहीं होने के कारण चालू नहीं हो पा रहा आइसीयू
टेक्नीकिल एक्सपर्ट नहीं होने के कारण चालू नहीं हो पा रहा आइसीयू

जासं, चाईबासा : सदर अस्पताल में जल्द आइसीयू वार्ड संचालित कर ली जाएगी। जिससे जिले में किसी गंभीर बीमारी के लिए आवश्यक आइसीयू की सुविधा जिलेवासियों को यहीं पर मिले। यह बातें शुक्रवार को सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त अरवा राजकमल ने कही। उन्होंने कहा कि आइसीयू कक्ष बनकर तैयार है। इसमें कुछ टेक्निकल समस्या है जिसका समाधान कर जल्द ही जिले वासियों को यह सुविधा मिलने लगेगी। मरीजों को इलाज के लिए बाहर जाने की जरुरत नहीं होगी। मौके पर वैक्सीनेशन के लिए की गई तैयारियों का भी जायजा लिया गया। वहां पर प्रतिनियुक्त चिकित्सकों एवं स्वास्थ्य कर्मियों से उनके दायित्व के साथ-साथ वैक्सीनेशन के दौरान संपादित किए जाने वाले कार्यों के बारे में विस्तृत रूप से जानकारी लेकर बेहतर कार्य करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। उपायुक्त ने वैक्सीन को स्टोर करने के लिए तैयार कोल्ड चेन कक्ष का अवलोकन करते हुए वैक्सीन के परिवहन की व्यवस्था के बारे में भी विस्तृत रूप से पूछताछ की। लोगों को कोरोना वैक्सीनेशन एवं बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसके लिए आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया। मौके पर सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश गुप्ता, अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डा. सुंदर मोहन सामड, डीटीओ डा. भारती मींज, डा. जगन्नाथ हेंब्रम समेत अन्य मौजूद थे। वैक्सीनेशन के दौरान ये रहेगी व्यवस्था

loksabha election banner

- वैक्सीनेशन के दौरान अनिवार्य रूप से एंबुलेंस की उपलब्धता।

- बेहतर परफॉर्मेंस के लिए बैकअप टीम तैयार रहेगी।

- टीकाकरण के लिए आने वाले स्वास्थ्य कर्मियों की थर्मल चेकिग की जाएगी।

- टीकाकरण में आने वाले व्यक्तियों के लिए प्रतीक्षा कक्ष की व्यवस्था होगी।

- आब्जरवेशन कक्ष के साथ-साथ सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

- शत-प्रतिशत शारीरिक दूरी का अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.