Move to Jagran APP

वैक्सीन लेने से डरें नहीं, मेरे बुजुर्ग माता-पिता ने भी लगवाया कोरोना टीका : अरवा राजकमल

पश्चिमी सिंहभूम जिले में पूर्व से सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में संचालित कोविड-19 वैक्सीनेशन के तहत 60 वर्ष से ऊपर के आयु वर्ग के व्यक्तियों को भी टीका देने का कार्य प्रारंभ किया गया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 08:29 PM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 08:29 PM (IST)
वैक्सीन लेने से डरें नहीं, मेरे बुजुर्ग माता-पिता ने भी लगवाया कोरोना टीका : अरवा राजकमल
वैक्सीन लेने से डरें नहीं, मेरे बुजुर्ग माता-पिता ने भी लगवाया कोरोना टीका : अरवा राजकमल

जागरण संवाददाता, चाईबासा : पश्चिमी सिंहभूम जिले में पूर्व से सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में संचालित कोविड-19 वैक्सीनेशन के तहत 60 वर्ष से ऊपर के आयु वर्ग के व्यक्तियों को भी टीका देने का कार्य प्रारंभ किया गया है। इसके साथ ही वैसे व्यक्ति जो एक जनवरी 2022 तक 60 वर्ष की आयु पूर्ण कर चुके होंगे या जिनका पूरा हो रहा है, सभी से मेरी अपील है कि कोवीन एप्लीकेशन के माध्यम से अपना निबंधन करवाते हुए या जिला अंतर्गत किसी भी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर उपस्थित होकर अपना टीका लगवा लें। कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार के अनुमोदन के उपरांत प्राप्त वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है तथा आज स्वयं की उपस्थिति में सदर अस्पताल, चाईबासा में वृद्धजन की श्रेणी में मेरे माता-पिता के द्वारा भी टीका लिया गया है। यह बातें उपायुक्त अरवा राजकमल ने मंगलवार को जिला स्तरीय वैक्सीनेशन टास्क फोर्स की बैठक के बाद कहीं।

loksabha election banner

-------------------

पश्चिमी सिंहभूम में 18 केंद्रों पर लग रहा वैक्सीन

उपायुक्त ने बताया कि 45 से 59 आयु वर्ग के बीच जो भी व्यक्ति हैं जो किसी गंभीर बीमारी यथा कैंसर, लीवर से संबंधित, हृदय रोग या रक्तचाप एवं शुगर दोनों से ग्रस्त हैं वैसे व्यक्ति भी वैक्सीन ले सकते हैं। जिला अंतर्गत सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, जिला अस्पताल सहित कुल 15 एवं सेल हॉस्पिटल गुवा, किरीबुरू एवं टाटा हॉस्पिटल, नोवामुंडी सहित टोटल 18 सेंटर में वैक्सीनेशन कार्यक्रम चालू किया गया है। निर्धारित आयु वर्ग के व्यक्ति अपने निकटतम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पहुंचकर अपना निबंधन करवाते हुए टीका अवश्य लगवाएं, यह एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। विशेषकर 45 से 59 आयु वर्ग के बीच वाले व्यक्ति को ही सिर्फ मेडिकल सर्टिफिकेट देना होगा एवं प्रमाण पत्र किसी भी निबंधित चिकित्सक के द्वारा निर्गत ही मान्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.