Move to Jagran APP

बंदगांव-गुदड़ी सीमा पर तीन लोगों के हत्या की सूचना से सनसनी

बंदगांव-गुदड़ी प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्र बानरागाढ़ा और रघुरामडेरा के बीच के जंगल में तीन ग्रामीणों की हत्या की चर्चा से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 09:04 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 09:04 PM (IST)
बंदगांव-गुदड़ी सीमा पर तीन लोगों के हत्या की सूचना से सनसनी
बंदगांव-गुदड़ी सीमा पर तीन लोगों के हत्या की सूचना से सनसनी

संवाद सूत्र, बंदगांव : बंदगांव-गुदड़ी प्रखंड के सीमावर्ती क्षेत्र बानरागाढ़ा और रघुरामडेरा के बीच के जंगल में तीन ग्रामीणों की हत्या की चर्चा से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। हालांकि ग्रामीण इस संबंध में अपराधियों के भय से कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। लोगों के बीच चर्चा है कि क्षेत्र में विगत 10 से 12 दिनों के अंदर 7 से 8 लोगों की हत्या होने की आशंका है और वहीं विगत दो दिन के भीतर तीन लोगों के अपहरण के बाद हत्या की चर्चा है लेकिन पुलिस ने इस घटना की पुष्टि नहीं की है। यह भी बताया जा रहा है कि कराईकेला थाना क्षेत्र के कुरजूली, काउमायल, बांद्रागाढ़ा, इंद्रवा, सुईमारी, रघुराम डेरा के बहुत सारे ग्रामीण अपने घरों को छोड़कर अपराधियों की दहशत से गांव से भाग गए हैं। बहुत सारे घरों में ताला लगा हुआ है। क्षेत्र के चारों ओर इसकी चर्चा हो रही है। अब जांच के बाद ही पता चल पाएगा कि घटना में कितनी सच्चाई है। मालूम रहे कि यह क्षेत्र सुदूरवर्ती जंगल से घिरा हुआ है तथा इस क्षेत्र में नक्सली गतिविधि भी है। इस संबंध में पूछे जाने पर एसडीपीओ नाथू सिंह मीणा ने ऐसी किसी जानकारी से इंकार किया है। उन्होंने बताया कि मीडिया के माध्यम से ही यह जानकारी हुई है। सोमवार सुबह से सर्च अभियान चलाकर इसकी सच्चाई पुलिस पता करेगी। बताते चलें कि गुदड़ी के बुरूगुलीकेरा में इसी वर्ष सात लोगों की निर्मम हत्या पत्थलगढ़ी समर्थकों ने कर दी थी। कुछ वर्षाें पूर्व बंदगांव-गुदड़ी के सीमावर्ती इलाके में पांच लोगों की हत्या कर दी गई थी। जिसकी जानकारी पुलिस को अखबारों के माध्यम से ही हुई थी, और कड़ी मशक्कत के बाद चार-पांच दिन अभियान चलाकर शव बरामद किए गए थे। बहरहाल, दुर्गम वन क्षेत्र और नक्सलियों के जाल बिछाने के प्रयास के बीच पुलिस पूरी सतर्कता बरतते हुए सोमवार से जांच-अभियान में जुटेगी।

loksabha election banner

--------------------

चिरिया के धोबिल माइंस का रास्ता नक्सली बैनर-पोस्टर से पटा

संवाद सूत्र, मनोहरपुर : मनोहरपुर प्रखंड के चिरिया ओपी थाना क्षेत्र अंतर्गत मनोहरपुर लौह अयस्क खान चिरिया के धोबिल माइंस से मनोहरपुर जाने वाली सड़क पर रविवार को नक्सलियों ने सरकार विरोधी नक्सली पोस्टर चिपकाए। घटना रविवार की सुबह छह बजे की बताई जा रही है। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने पोस्टर जब्त कर सर्च अभियान शुरू कर दिया है। वहीं इस दौरान माइंस के समीप दो दर्जन से ज्यादा लोड गाड़ियां घंटों तक खड़ी रहीं। बताया जा रहा है कि रविवार सुबह धोबिल माइंस से आयरन ओर लादकर वापस आ रही गाड़ियों के चालकों ने माइंस से लगभग एक किमी दूर मनोहरपुर साइडिग आने वाली सड़क के समीप नक्सलियों द्वारा चिपकाए गए पोस्टर देखे। इसके बाद गाड़ी चालकों ने उसी स्थान पर गाड़ी खड़ी कर इसकी सूचना माइंस कर्मियों को दी। जिसके बाद माइंस प्रबंधन से मामले की सूचना पुलिस को मिली। बताया जा रहा है कि रविवार तड़के माइंस जाने के दौरान पोस्टर नहीं थे। जबकि वापस आने के दौरान पोस्टर देखे गए। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि रविवार की सुबह ही नक्सलियों द्वारा पोस्टर चिपकाए गए हैं। इधर मामले की जानकारी मिलने के बाद संवेदनशील स्थान होने के कारण पुलिस व सीआरपीएफ का दल सर्च अभियान चलाते हुए मौके पर पहुंचा तथा पोस्टरों को जब्त कर लिया। इस दौरान लगभग पांच घंटे से ज्यादा देर तक लोड गाड़ियां खड़ी रहीं। वहीं माइंस क्षेत्र में नक्सली बैनर-पोस्टर मिलने से क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है। वैसे पुलिस व सीआरपीएफ मामले को लेकर सतर्क है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.