Move to Jagran APP

पानी नहीं मिलने पर खाली बाल्टी लेकर पोलिटेक्निक के छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

प्रखंड अंतर्गत नरसिंहपुर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल के छात्र-छात्राओं ने पानी बिजली की आपूर्ति की मांग को लेकर दूसरे दिन भी कॉलेज में बाल्टी लेकर जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 08:32 PM (IST)Updated: Mon, 18 Nov 2019 08:32 PM (IST)
पानी नहीं मिलने पर खाली बाल्टी लेकर पोलिटेक्निक के छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा
पानी नहीं मिलने पर खाली बाल्टी लेकर पोलिटेक्निक के छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

संवाद सूत्र जैंतगढ़ : जगन्नाथपुर प्रखंड अंतर्गत नरसिंहपुर स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज के हॉस्टल के छात्र-छात्राओं ने पानी, बिजली की आपूर्ति की मांग को लेकर दूसरे दिन भी कॉलेज में बाल्टी लेकर जमकर हंगामा किया। छात्र-छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज में बिजली-पानी की समस्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। कोई न कोई कारण से बिजली विभाग रोजाना घंटों बिजली कटौती कर ठंड के मौसम में भी छात्रों का पसीना निकाल दिया है। रात में बिजली नहीं होने के कारण छात्र पढ़ाई नहीं कर पाते और रात में अंधेरा रहने से सुरक्षा की चिंता सताती है। कॉलेज में पानी की समस्या तो बहुत ही विकराल है। पीने के पानी के साथ-साथ नहाने, साफ-सफाई, बाथरूम आदि में पानी की जरूरत होती है लेकिन छात्राओं को पानी नहीं मिलता। कुछ छात्र तो कॉलेज के बाहर तालाब की ओर स्नान करने जाते हैं। बाहर जाना खतरे से खाली नहीं। तलाब में कुछ-कुछ घटनाएं होती रहती है। कोई घटना होती है तो प्रबंधन जिम्मेदारी नहीं लेता। समस्याओं से छात्रों ने प्रिसिपल को कई बार अवगत कराया पर इसका समाधान नहीं किया गया।

loksabha election banner

-------------------

हॉस्टल में दरवाजा बल्ब, पंखा नहीं

हॉस्टल में दरवाजा बल्ब पंखा नहीं होने के कारण छात्रों को रात के अंधेरे में रहना पड़ता है। ठंड के कारण छात्राओं को रहने के लिए काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। यहां जनरेटर है पर तेल नहीं रहता है। रात में बिजली की आंख मिचौली का खेल शुरू हो जाता है। इससे छात्रों को परेशानी हो रही है। सबसे ज्यादा समस्या छात्रों को पढ़ने में आ रही है। बिजली नहीं रहने के कारण छात्र पढ़ाई नहीं कर पाते हैं। यहां मात्र प्रिसिपल दिखावा के लिए आते हैं और तीन महीने के बाद एक ही बार दिखते हैं।

------------------------

यहां एक ही बोरिग पंप है। इसी से पानी की सप्लाई होती है। यहां 600 की संख्या में छात्र-छात्राएं अध्ययन करते हैं। पानी की आपूर्ति ब्वॉयज हॉस्टल और ग‌र्ल्स हॉस्टल में अलग-अलग की जाती है। कभी-कभी मोटर काम नहीं करता है। तब समस्या होती है। एक ही बोरिग पर पेयजल व्यवस्था निर्भर है। बिजली मेरे हाथ में नहीं है। हर समय जेनरेटर चला नहीं सकते हैं।

फोटो-45--रवि कुमार मंडल, हास्टल इंचार्ज

-----------

हम लोग जब से आए हैं तभी से यहां पर पानी तो कभी बिजली की समस्या होते आई है। इन समस्याओं का समाधान करने का किसी स्तर से प्रयास नहीं हो रहा। प्रिसिपल को इस दिशा में ध्यान देना चाहिए।

फोटो-44-मनीषा सिंह, छात्रा

----------

यहां 20-25 दिनों से पानी की समस्या हो रही है पर कोई इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। प्रिसिपल यहां आते ही नहीं। जगन्नाथपुर और नरसिंहपुर का जिम्मा दिया गया है पर यहां आते नहीं।

फोटो- 46-शालू कुमारी, छात्रा

---------------

कई दिनों से पानी और बिजली की समस्या से छात्र जूझ रहे हैं। ना यहां पर प्रबंधन ध्यान देता है न ही सरकार ध्यान देती है। बस आश्वसन मिल रहा है।

फोटो-47-गौतम कुमार, छात्र

-----------

यहां पानी की किल्लत है। साथ ही बिजली, बाथरूम प्रैक्टिकल लैब, लाइब्रेरी बुक, सिक्योरिटी गार्ड भी नहीं है। हमें कोई सुरक्षा नहीं मिलती हैं। हम लोग की मांग पूरी नहीं होती हैं तो हम सड़क पर बैठकर चक्का जाम करेंगे।

फोटो-48-शशि रंजन कुमार, छात्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.