Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री रघुवर दास बोले, गरीबी का अहसास है, इसलिए गरीबों की जिंदगी में उजाला लाना है मकसद

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सूबे के गांवों की तस्वीर बदलने के लिए सरकार कटिबद्ध है। वे पश्चिमी सिंहभूम के हुडूंगदा में पोड़ाहाट विकास मेला को संबोधित कर रहे थे।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Wed, 14 Aug 2019 02:01 PM (IST)Updated: Wed, 14 Aug 2019 03:03 PM (IST)
मुख्यमंत्री रघुवर दास बोले, गरीबी का अहसास है, इसलिए गरीबों की जिंदगी में उजाला लाना है मकसद
मुख्यमंत्री रघुवर दास बोले, गरीबी का अहसास है, इसलिए गरीबों की जिंदगी में उजाला लाना है मकसद

चक्रधरपुर (पश्चिमी सिंहभूम), जेएनएन। झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि उन्होंने गरीबी देखी है, गरीबी का अहसास है, इसलिए गरीबों की जिंदगी में उजाला लाना उनका मकसद बन गया है। वे जब से मुख्यमंत्री बने हैं गरीबों की जिंदगी बदलने में दिन-रात जुटे हैं। हर गरीब की जिंदगी में बदलाव आए इसके लिए सरकार काम करती रहेगी। 

loksabha election banner

मुख्यमंत्री पश्चिमी सिंहभूम के दौरे पर पर हैं। वे बंदगांव के हुडूंगदा में पोड़ाहाट विकास मेला सह मानकी-मुंडा संवाद कार्यक्रम में शिरकत कर रहे थे। उन्होंने यहां कई विकास योजनाओं की आधारशिला भी रखी। उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभुकों को चेक और प्रमाण पत्र दिए। हो भाषा के शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र दिया। कार्यक्रम में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा, राज्य अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष एवं अन्य वरीय नेता और अधिकारी उपस्थित थे। कार्यक्रम में भारी भीड़ जुटी।

पूर्ववर्ती सरकारों को खड़ा किया कठघरे में

रघुवर दास ने अपने संबोधन में पूर्ववर्ती सरकारों को कठघरे में खड़ा किया और कहा कि अगर सरकार यहां के आदिवासियों -मूलवासियों के जीवन में बदलाव के लिए थोड़ा प्रयास भी करती तो आज हालात इतने खराब नहीं होते। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्‍व में राज्‍य में भाजपा की सरकार आई तो आदिवासियों-मूलवासियों के जीवन में बदलाव लाने के प्रयास निरंतर चलने लगे। सरकार ने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरीबी को समाप्त करने में जुटी रही। आनेवाले समय में आपकी जिंदगी में और बदलाव आए सरकार इस दिशा में काम करती रहेगी। 

कार्यक्रम में उपस्थित लोग। 

गांवों की दशा देखकर होती है पीड़ा

 मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों की दशा देखकर पीड़ा होती है। गरीब आदिवासी भाइयों के नाम पर राजनीति की रोटी सेंकी जाती रही, लेकिन उनके लिए कुछ नहीं किया गया। संताल में तो आदिवासी भाइयों की हालत बयां करने लायक नहीं। चूकि वे भी मजदूर परिवार से आते हैं, इसलिए अभाव की पीड़ा समझते हैं। यही वजह रही कि उन्होंने लगातार संथाल का दौरा किया और लोगों से रूबरू होकर उनकी समस्याओं को दूर करने की पहल की।  

 पॉल्ट्री फार्म के लाभुक को चेक देते मुख्यमंत्री रघुवर दास।

16 किमी सड़क का शिलान्यास

पोड़ाहाट विकास मेला में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने पोड़ाहाट क्षेत्र की जनता को सौगात दी। गोपीनाथपुर से चैनपुर तक 16 किलोमीटर की सड़क का शिलान्यास किया। पिछले दिनों मुख्यमंत्री के चैनपुर आगमन पर किए गए वायदे के अनुरूप झारखंड सरकार द्वारा उक्त सड़क का निर्माण किया जा रहा है।

सुकन्या योजना की लाभुक को प्रमाण पत्र देते मुख्यमंत्री। 

हो शिक्षकों को नियुक्ति प्रमाण पत्र देते मुख्यमंत्री।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.