Move to Jagran APP

एसएमएस से यात्रियों को दी जा रही है ट्रेन के बदले हुए समय की जानकारी

पूरे देश में ट्रेनों का समय बदल गया है। चक्रधरपुर रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों का भी समय बदल गया है। पिछले पांच दिसंबर से ट्रेनें बदले हुए समय पर चल रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Dec 2020 08:24 PM (IST)Updated: Thu, 10 Dec 2020 08:24 PM (IST)
एसएमएस से यात्रियों को दी जा रही है ट्रेन के बदले हुए समय की जानकारी

जागरण संवाददाता, चक्रधरपुर : पूरे देश में ट्रेनों का समय बदल गया है। चक्रधरपुर रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों का भी समय बदल गया है। पिछले पांच दिसंबर से ट्रेनें बदले हुए समय पर चल रही हैं। लेकिन अब समस्या यह है की जिन यात्रियों ने पहले से टिकट बना रखा था, वैसे यात्रियों तक ट्रेन के बदले हुए समय की जानकारी पहुंचाई जाए. चक्रधरपुर रेल मंडल के द्वारा बड़े पैमाने पर यात्रियों को मोबाइल पर एसएमएस भेजकर ट्रेनों के बदले हुए समय की जानकारी दी जा रही है। इसके लिए चक्रधरपुर रेल मंडल ने विशेष कर एक अलग प्रक्रिया सृजित की है। जिसके तहत चक्रधरपुर रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों से बनाए गए रेल टिकट के यात्रियों को समय रहते नई समय-सारीणी की जानकारी एसएमएस के जरिये भेजी जा रही है। लेकिन इस प्रक्रिया में भी रेलवे को कई सारी समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम ने बताया की कई यात्रियों के द्वारा गलत मोबाइल नंबर रिजर्वेशन फार्म में भरा गया है। जिसके कारण यात्री तक नई समय सारीणी का एसएमएस भेज पाना मुश्किल हो गया है। वहीं सोशल मीडिया के दौर में लोगों ने एसएमएस भी देखना बंद कर दिया है। जिसके कारण एसएमएस जाने के बावजूद यात्री बदले हुए ट्रेन के समय से अनजान रह जा रहे हैं।

loksabha election banner

------------------

चक्रधरपुर के सीनियर डीसीएम मनीष कुमार पाठक ने यात्रियों से अपील की है की वे रिजर्वेशन फार्म में सही मोबाइल नंबर दर्ज करें। साथ ही एसएमएस भी चेक करें। उन्होंने यह भी बताया की यात्री 139 पर काल करके भी अपने ट्रेन के समय की जानकारी ले सकते हैं। सीनियर डीसीएम ने यात्रियों से कोविड 19 के नियमों का पालन कर ट्रेन खुलने के डेढ़ घंटे पहले स्टेशन पहुंच जाने की भी अपील की है। उन्होंने कहा की यात्रियों को हर संभव मदद और सेवा देने के लिए रेलवे तत्पर है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.