Move to Jagran APP

पार्टी कार्यालयों में सन्नाटा, प्रत्याशियों के मन में है हलचल

सिमडेगा विधान सभा चुनाव के तहत द्वितीय चरण का मतदान संपन्न हो गया है। अब प्रत्याशी व उनके सम

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 09:32 PM (IST)Updated: Mon, 09 Dec 2019 06:16 AM (IST)
पार्टी कार्यालयों में सन्नाटा, प्रत्याशियों के मन में है हलचल
पार्टी कार्यालयों में सन्नाटा, प्रत्याशियों के मन में है हलचल

सिमडेगा : विधान सभा चुनाव के तहत द्वितीय चरण का मतदान संपन्न हो गया है। अब प्रत्याशी व उनके समर्थकों के साथ -साथ आम जन भी जीत के समीकरण को हल करने में जुटे हैं। वैसे तो फिलहाल ठंड का मौसम है, पर ओर कयास व चर्चाओं का बाजार गर्म है। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी उनके समर्थक किस क्षेत्र व बूथ में उनके पक्ष में कितने मतदान पड़े, यह जानकारी जुटा रहे हैं। कहीं से सकारात्मक तो कहीं से नाकारात्मक संदेश भी मिल रहे हैं। इसी संदेश के आधार पर उनके चेहरे के भाव पर भी कभी खुशी, कभी गम के भाव सामने आ रहे हैं। कभी मन झुंझलाहट भी देखने को मिल रही है। जिले के दोनों में विधानसभा में कमोबेश यही स्थिति है। हर मुख्य दल के प्रत्याशी जीत के दावे तो कर रहे, पर अंतर्मन में संशय व शंका भी बरकरार है। दलों के कार्यकर्ता भी डरे-सहमे ढंग से ही अपने वरीय को संदेश सुना रहे हैं। इधर आम जन भी एक दूसरे से पूछ रही है कि आखिर कौन जीतेगा और कितना वोट से जीतेगा।

prime article banner

सभी कोई धार्मिक समीकरण तो कोई ईसाई-सरना वोटर, तो कई सदान वोट को ध्यान में रखकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहा है। हालांकि कोई भी स्पष्ट रूप से नहीं कह सकता है विधान सभा का मैच एकतरफा हुआ है। खासकर सिमडेगा विधानसभा में दलों के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। और फूलों की माला किसे नसीब होगी, यह कोई पूरी दावा के साथ नहीं कह सकता। वैसे सभी दल अपनी जीत के दावे तो कर रहे। पर दावे में दम कम गम अधिक दिख रहे। वैसे कुछ दल अपनी जीत को लेकर काफी हद तक आश्वस्त हैं। और जीत का जश्न मनाने की तैयारी में भी जुट गए हैं। जीत के करते रहे दावे

: मतदान संपन्न होने के बाद प्रत्याशी व कार्यकर्ता जहां एक ओर रविवार को अपने घरों में आराम व सुकून का पल बिताया। तो दूसरी ओर दलों के कार्यालयों में भी सन्नाटा पसरा रहा। भाजपा-कांग्रेस के कार्यालयों के साथ-साथ प्रत्याशियों के घरों पर भी सन्नाटा पसरा रहा। इधर पूर्व मंत्री एनोस एक्का के आवास पर कुछ चहलकदमी दिखाई दी। पूर्व मंत्री एनोस एक्का व प्रत्याशी आइरीन एक्का अपने समर्थकों के साथ आकलन में जुटी रही।पूर्व मंत्री ने कहा कि वे कोलेबिरा में जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। अन्य चार-पांच सीटों पर भी उनकी पार्टी पहले या दूसरे स्थान पर रह सकती हैं। इधर गांधी मैदान स्थित भाजपा कार्यालयों में सन्नाटा पसरा रहा। वहीं श्रद्धानंद बेसरा के आवास पर अपराह्न में सन्नाटा पसरा रहा। इधर अन्य दल के प्रतिनिधि भी अपने-अपने जीत के दावे करते रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.