Move to Jagran APP

सिमडेगा में कई महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर यौन शोषण कर अश्‍लील वीडियो बनाने वाला एनएचएम का डीपीएम गिरफ्तार

सिमडेगा सदर अस्पताल में पदस्थापित एनएचएम के जिला कार्यक्रम प्रबंधक राजीव कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। कई महिलाओं का आरोप है कि नौकरी दिलाने का झांसा व कई तरह के प्रलोभन देकर डीपीएम ने उनका यौन शोषण किया और वीडियो बनाकर उन्‍हें ब्‍लैकमेल कर रहा था।

By Uttamnath PathakEdited By: Published: Sat, 27 Mar 2021 09:55 PM (IST)Updated: Sat, 27 Mar 2021 09:55 PM (IST)
सिमडेगा में कई महिलाओं को नौकरी का झांसा देकर यौन शोषण कर अश्‍लील वीडियो बनाने वाला एनएचएम का डीपीएम  गिरफ्तार
सिमडेगा एसपी डा.शम्स तबरेज गिरफ्तार डीपीएम के संबंध में जानकारी देते।

NHM DPM arrested for assaulting several women in Simdega by making porn video videosजासं,सिमडेगा : एनएचएम (राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन) अंतर्गत सिमडेगा सदर अस्पताल  में पदस्थापित जिला कार्यक्रम प्रबंधक (डीपीएम) राजीव कुमार को पुलिस ने कई महिलाओं से यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार किया है। उनपर कई महिलाओं ने आरोप लगाया है कि नौकरी दिलाने का झांसा व कई तरह के प्रलोभन देकर डीपीएम ने उनका यौन शोषण किया और वीडियो बनाकर उन्‍हें ब्‍लैकमेल कर रहा था।

loksabha election banner

मामला दर्ज होने के बाद डीपीएम सिमडेगा से फरार हो रहे थे। सूचना के बाद पुलिस ने उन्हें कोलेबिरा के वन विभाग के चेकनाका के पास से गिरफ्तार किया है। एसपी डा.शम्स तबरेज ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार डीपीएम राजीव कुमार मूलत: जमशेदपुर के पास सटे सरायकेला-खरसावां जिले के आदित्यपुर हाउसिंग कालोनी के रहने वाला है। उसके विरुद्ध  महिला थाना में आइटी एक्ट की धारा भी लगाई गई है। गिरफ्तार डीपीएम के पास से लैपटॉप, मोबाइल, कार्ड रीडर, पेन ड्राइव व डीवीडी बरामद किए गए हैं। डीपीएम के विरुद्ध साहिबगंज जिले में भी मामला दर्ज है।

एसपी ने बताया कि महिलाओं ने पुलिस को दी सूचना में बताया है कि डीपीएम इस तरह के कुकृत्‍य करने के लिए कई प्रकार से प्रलोभन देता था, नौकरी लगाने के नाम तथा अश्लील वीडियो बनाकर कई महिलाओं को अपने जाल में फांसकर यौन शोषण कर रहा था। इसकी शिकायत मिली जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। इस तरह के अपराध करने वाले के विरुद्ध पुलिस सख्ती के साथ निपटेगी। साथ ही सभी भुक्तभोगियों के बारे में पता लगाकर न्याय दिलाया जाएगा। डीपीएम की गिरफ्तारी में कोलेबिरा थाना प्रभारी रामेश्‍वर भगत ने अहम भूमिका निभाई है। उन्हें अलग से पुरस्कार स्वरूप 2500 रुपये दिए जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.