Move to Jagran APP

ओझा गुनी से पूजा कराने गए युवक का शव मिला

परिजन को बीमारी से मुक्ति दिलाने के लिए ओझा से पूजापाठ कराने राजनगर के बाना गांव आए आदित्यपुर डी रोड निवासी बागुन सोय का शव सोमवार को सरायकेला थाना क्षेत्र के टेंटोंपोसी से राजनगर के कोलाबड़िया जाने वाले मार्ग पर मिला।

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 11:29 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 11:29 PM (IST)
ओझा गुनी से पूजा कराने गए युवक का शव मिला
ओझा गुनी से पूजा कराने गए युवक का शव मिला

जासं, सरायकेला : परिजन को बीमारी से मुक्ति दिलाने के लिए ओझा से पूजापाठ कराने राजनगर के बाना गांव आए आदित्यपुर डी रोड निवासी बागुन सोय का शव सोमवार को सरायकेला थाना क्षेत्र के टेंटोंपोसी से राजनगर के कोलाबड़िया जाने वाले मार्ग पर मिला। धारदार हथियार से वार कर अपराधियों ने हत्या कर दी। शव को खरकई नदी में बने पुल से नीचे फेंक दिया। उसकी गर्दन धड़ से लगभग अलग थी, जिससे आशंका व्यक्त की जा रही पीछे से गर्दन पर वार किया गया। पुल के नीचे शव होने की सूचना पर सरायकेला और राजनगर थाने की पुलिस पहुंची, लेकिन सीमा विवाद को लेकर उलझ गई। मुख्यालय डीएसपी चंदन कुमार वत्स और सरायकेला एसडीपीओ राकेश रंजन की उपस्थिति में अमीन ने जमीन की पैमाइश की। उसके बाद सरायकेला थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लिया। पुलिस मृतक की पत्नी की शिकायत पर मामला दर्ज कर जांच कर रही है।

loksabha election banner

घटना रविवार देर रात एक डेढ़ बजे आस पास की है। ग्रामीणों के मुताबिक रविवार रात एक बजे के आसपास ओझा गणेश लोहार बागुन को अपने घर से नदी किनारे ले गया। नदी किनारे पहुंचाने के बाद उसे स्नान करने को कहा। स्नान करने के बाद उसे पहनने को गमछा दिया। गमछा के पहनने के बाद उससे नदी के पुल पर लेट जाने को कहा। इसके बाद फावड़ा से गर्दन पर वार कर उसकी हत्या कर दी। हत्या करने के बाद शव को नदी में फेंक दिया। इस पूरे घटनाक्रम में छह-सात लोगों के शामिल होने की आशंका है। पुलिस बलि समेत सभी कोण से मामले की जांच कर रही है।

-----------------

शव के पास से बरामद पहचान पत्र से हुई पहचान

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सरायकेला थाना क्षेत्र के टेंटोंपोसी से राजनगर के कोलाबड़िया जाने वाले मार्ग पर मिले शव की पहचान आसपास पड़े पहचानपत्र से हुई। अपराधियों ने किसी धारदार हथियार से पीछे से गर्दन पर वार किया है। आसपास छानबीन करने पर पुलिस को एक बाइक भी बरामद हुई, जो घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूरी पर नदी में मिली। शिनाख्त हो जाने के बाद अब पुलिस के समक्ष थाना क्षेत्र को लेकर सीमा विवाद उलझ गया। शव तब तक नहीं उठाया गया जब तक थाना क्षेत्र का सीमा विवाद नहीं सुलझा।

-------------

सरकारी अमीन ने सुलझाया सीमा विवाद

सरायकेला थाना क्षेत्र में पड़ा घटनास्थल व्यक्ति की लाश जहां पड़ी थी। वहां सीमा विवाद का मुद्दा उठा। इसके बाद किस थाना क्षेत्र में यह केस दर्ज होगा। इसके लिए पुलिस ने सीमा विवाद को सुलझाने के लिए सरायकेला व राजनगर अंचल से सरकारी अमीन बुलवाया। आमीन द्वारा नापी जोखी करने के बाद पता चला कि घटनास्थल सरायकेला थाना क्षेत्र में पड़ता है। करीब छह घंटे बाद सरायकेला पुलिस ने शव को उठाया और अपने कब्जे में ले लिया। वरीय पदाधिकारियों ने सरायकेला थाना में मामला दर्ज कर हत्या की जांच की जिम्मेदारी सौंपी। राजनगर थाना को भी इस मामले के खुलासा में सहयोग करने का निर्देश दिया गया।

-----------------

ओझा से पूजा पाठ कराने शनिवार को बाना गांव आया था बागुन

बागुन सोय शनिवार को राजनगर थाना क्षेत्र के बाना गांव गणेश लोहार नामक ओझा के पास पूजा पाठ कराने आया था। मृतक की पत्नी ने बताया कि घर का कोई न कोई सदस्य अक्सर बीमार रहा करता है। इस नाते एक सप्ताह पहले गणेश लोहार ने घर में आकर पूजा पाठ किया था। उसने अगले एक सप्ताह के बाद बागुन को अपने घर आने को कहा था। शुक्रवार को ही 22 हजार रुपये में मोटरसाइकिल खरीदी थी। शनिवार को बागुन ने बताया कि वह ओझा के यहां जा रहा है। रात को उसने मुझसे फोन पर बात की थी और कहा था कि वह गणेश लोहार के यहां पूजा पाठ के लिए रुके हैं। इसके बाद सोमवार सुबह पति की हत्या की जानकारी मिली। घटना स्थल पर पति को देख कर यकीन नहीं हो रहा था कि वे अब हमारे बीच नहीं रहे। अपराधियों ने बेरहमी से हत्या की है। सात और तेरह साल के हमारे दो बच्चे हैं। आदित्यपुर में हमलोग हड़िया बेचकर गुजर बसर करते हैं। अब कैसे जियेंगे। बच्चों को कैसे पालूंगी। रोते रोते पत्नी बेसुध हो रही थी। परिजन उसे संभाल रहे थे।

------------

छह माह पहले दुष्कर्म मामले में जेल से छूटा था गणेश लोहार

राजनगर थाना क्षेत्र के बाना गांव के ओझा गणेश लोहार नाबालिग के साथ दुष्कर्म के एक मामले में जेल जा चुका है। वह छह महीने पहले ही जेल से छूट कर बाहर आया है। बताया जाता है गणेश लोहार कई बार जेल जा चुका है। पुलिस ने शक के आधार पर ओझा समेत कुछ लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।

--------

पुलिस मामले की जांच कर रही है हत्या किस वजह से हुई है। मृतक की पत्नी के लिखित बयान पर अज्ञात अपराधियों पर मामला दर्ज किया जा रहा है। हत्यारे जल्द ही पुलिस की गिरफ्त में होंगे।

नवीन प्रकाश पांडेय, सरायकेला थाना प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.