Move to Jagran APP

केयू सीनेट व सिंडिकेट में सिर्फ भाजपा व आरएसएस का कब्जा : राकेश सतपथी

झारखंड छात्र मोर्चा के जिला सचिव राकेश सतपथी ने कोल्हान विश्वविद्यालय में सीनेट व सिंडिकेट सदस्यों के मनोनयन पर सवाल किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार ने विश्वविद्यालयों में अपने लोगों को जगह दे रही है..

By JagranEdited By: Published: Tue, 13 Oct 2020 11:40 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 11:40 PM (IST)
केयू सीनेट व सिंडिकेट में सिर्फ भाजपा व आरएसएस का कब्जा : राकेश सतपथी
केयू सीनेट व सिंडिकेट में सिर्फ भाजपा व आरएसएस का कब्जा : राकेश सतपथी

संवाद सूत्र, राजनगर : झारखंड छात्र मोर्चा के जिला सचिव राकेश सतपथी ने कोल्हान विश्वविद्यालय में सीनेट व सिंडिकेट सदस्यों के मनोनयन पर सवाल किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार ने विश्वविद्यालयों में अपने लोगों को जगह दे रही है। विश्वविद्यालयों के महत्वपूर्ण पदों पर भाजपा व आरएसएस विचारधारा के लोगों को बैठा कर एक प्रकार का विचार थोपने का काम कर रही है। कहा, कोल्हान विश्वविद्यालय के सीनेट व सिंडिकेट सदस्यों के लिए राजभवन व विश्वविद्यालय ने भाजपा व आरएसएस के लोगों का मनोनयन किया है। इससे स्पष्ट है कि राजभवन और विश्वविद्यालय भाजपा व आरएसएस के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पूरे कोल्हान प्रमंडल में सिर्फ भाजपा और आरएसएस के लोग ही सीनेट व सिंडिकेट सदस्य बनने के लिए योग्य हैं। महागठबंधन के लोग भी हैं। जिन्हें सीनेट व सिंडिकेट का सदस्य मनोनीत किया जा सकता था। झारखंड छात्र मोर्चा जिला समिति ने राजभवन व विश्वविद्यालय की इस नीति का निंदा किया है। उन्होंने मनोनीत सदस्यों के नाम जल्द से जल्द रद करने की मांग की है। साथ ही सीनेट सिंडिकेट में महागठबंधन के लोगों को भी शामिल करने की मांग की है।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.