Move to Jagran APP

उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को

उपायुक्त अरवा राजकमल जनता से सीधा संवाद स्थापित करने उनकी समस्याओं व शिकायतों से अवगत होने व उसके त्वरित निवारण के लिए जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को समाहरणालय स्थित उपायु्क्त कक्ष में जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन होगा..

By JagranEdited By: Published: Fri, 16 Jul 2021 07:30 AM (IST)Updated: Fri, 16 Jul 2021 07:30 AM (IST)
उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को
उपायुक्त कार्यालय में जनता दरबार का आयोजन प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को

जागरण संवाददाता, सरायकेला : उपायुक्त अरवा राजकमल जनता से सीधा संवाद स्थापित करने, उनकी समस्याओं व शिकायतों से अवगत होने व उसके त्वरित निवारण के लिए जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन करेंगे। सप्ताह के प्रत्येक मंगलवार व शुक्रवार को समाहरणालय स्थित उपायु्क्त कक्ष में जनता दरबार कार्यक्रम का आयोजन होगा। उन्होंने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा कि संबंधित लोग अपनी समस्याओं व शिकायतों को जनता दरबार में उपस्थित होकर उपायुक्त के समक्ष रख सकते हैं। जमीन व ट्रांसफर-पोस्टिंग से संबंधित मामलों को जनता दरबार में शामिल नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता दरबार कार्यक्रम सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से वंचित लाभार्थियों की समस्या के समाधान के लिए आयोजित किया जा रहा है, ताकि सभी योग्य लाभुकों को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित किया जा सके। उपायुक्त से संवेदक पर कार्रवाई करने की करेंगे मांग : सिंहभूम सांसद गीता कोड़ा के निर्देश पर ग्रामीण विकास, खेलकूद एवं कला संस्कृति विभाग के सांसद प्रतिनिधि बुधराम बेसरा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को रानीगंज से छेलकनी तक निर्मित 2.85 किमी. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि नवनिर्मित सड़क के कई हिस्सों कालीकरण की परतें उखड़ चुकी हैं। कई जगहों पर सड़क गड्ढे में तब्दील हो गई है। इससे राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। सांसद प्रतिनिधि बुधराम बेसरा ने कहा कि समाचार पत्रों के माध्यम से जैसे ही सांसद गीता कोड़ा को इस मामले की जानकारी मिली, उन्होंने तत्काल उन्हें संबंधित सड़क का निरीक्षण करने का निर्देश दिया। कहा, वास्तव में सड़क निर्माण कार्य में अनियमितता बरती गई है। ग्रामीणों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि नवनिर्मित सड़क एक साल में ही जर्जर हो चुकी थी। छह माह पूर्व ही ठेकेदार ने जर्जर सड़क की मरम्मत कराई थी। इसके बावजूद सड़क की स्थिति जस की तस है। ठेकेदार ने 95 लाख रुपये लागत वाली सड़क का निर्माण घटिया स्तर का कराया था, जिसके कारण नवनिर्मित सड़क की स्थिति जर्जर हो गई है। सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि ठेकेदार जल्द से जल्द इस जर्जर सड़क की मरम्मत कराए, अन्यथा कांग्रेस पार्टी ग्रामीणों के साथ जोरदार आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि सड़क की बदहाल स्थिति को लेकर उपायुक्त से शिकायत कर संवेदक के खिलाफ शिकायत की जाएगी। सांसद गीता कोड़ा को भी इसकी रिपोर्ट सौंपी जाएगी। साथ ही जिले में जिन सड़कों की स्थिति खराब है और उसकी मरम्मत की समयावधि शेष है। वैसी सड़कों की सूची बनाकर उपायुक्त कौ सौंप कर सबंधित ठेकेदार से मरम्मत कार्य कराने की मांग की जाएगी। ज्ञात हो कि रानीगंज से छेलकनी तक 2.85 किमी. सड़क का 95 लाख रुपये की लागत से कराया गया है। इस सड़क का निर्माण मेसर्स शिव साईं इंटरप्राइजेज ने कराया था। निरीक्षण के क्रम में सांसद प्रतिनिधि मोतीलाल गौड़, हरि टुडू, हरिमोहन टुडू, राजेश मार्डी व पीएलवी रोहित महतो उपस्थित थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.