Move to Jagran APP

समन्वय के अभाव में पिछड़ रहा जिला: कड़िया मुंडा

जागरण संवाददाता, सरायकेला : जिला समाहरणालय में खूंटी सांसद कड़िया मुंडा की अध्यक्षता में ि

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 07:27 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 07:27 PM (IST)
समन्वय के अभाव में पिछड़ रहा जिला: कड़िया मुंडा
समन्वय के अभाव में पिछड़ रहा जिला: कड़िया मुंडा

जागरण संवाददाता, सरायकेला : जिला समाहरणालय में खूंटी सांसद कड़िया मुंडा की अध्यक्षता में दिशा की बैठक हुई। विद्युत विभाग की समीक्षा करते हुए जिला के जितने भी सरकारी भवन, आंगनबाड़ी, पंचायत भवन, स्कूल हैं सभी में बिजली देने का निर्देश दिया गया। ग्रामीण विद्युतीकरण पर विभाग का कार्य प्रगति काफी धीमा है। इस पर सांसद ने असंतोष जाहिर करते हुए दिसंबर तक पूरा करने का निर्देश दिया। मौके पर उन्होंने कहा कि अंतर विभागीय समन्वय के अभाव में जिला पिछड़ रहा है। इसमें सबसे फिसड्डी बिजली विभाग है।

loksabha election banner

बैठक में बिजली विभाग के एक्सक्यूटिव इंजीनियर ने बताया कि करंट से मृत गुरुचरण महतो के आश्रितों को डेढ़ लाख का भुगतान किया जा चुका है जबकि बाकी पचास हजार जल्द भुगतान किया जाएगा। पथ प्रमंडल विभाग की समीक्षा में पाया कि चांडिल प्रखंड के पांपडा पुडिसिली गौरी पथ निर्माण में पोल है। इसके लिए विभाग द्वारा विद्युत विभाग को पोल हटाने के लिए राशि उपलब्ध करा दी गई है। सांसद ने अविलंब पोल हटाने का निर्देश विद्युत विभाग को दिया।

सदस्यों ने बताया कि सोनाघाटी एक्शन प्लान के तहत कुचाई में जितनी भी सड़क सहित अन्य योजनाओं का निर्माण हो रहा उसमें मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी नहीं दी जा रही है। इस पर सांसद ने श्रम अधीक्षक को मामले की जांच कर मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी दिलाने का निर्देश दिया। खरसावां से रड़गांव जाने वाली पथ का निर्माण एक अन्य एजेंसी हरे लाल महतो द्वारा कराया जा रहा है। इस पर सांसद ने सड़क निर्माण कार्य में लेट लतीफी का कारण पूछा और फरवरी 19 तक सड़क हर हाल में पूरा करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में सदस्यों ने एनएच 32 चौड़ीकरण कार्य में रघुनाथपुर मौजा में मुआवजा राशि भुगतान नहीं करने की बात बताई। इस पर जिला भू अर्जन पदाधिकारी ने बताया कि रघुनाथपुर पंचायत के 89 रैयतों को संबंधित कागजात उपलब्ध कराने का नोटिस दिया गया है। रैयतों द्वारा कागजात उपलब्ध नहीं कराने के कारण मुआवजा भुगतान नहीं हो पाया है। तिथि निर्धारित कर मुआवजा वितरण करने का निर्देश दिया गया।

लेंगाडीह में अवैध खनन पर कार्रवाई का निर्देश

चांडिल प्रखंड के लेंगाडीह में नव निर्माण बिल्डर्स द्वारा अवैध तरीके से खनन किया जा रहा है। जांच में मामला सही पाया गया। इस पर जिला खनन पदाधिकारी को लघु खनिज अधिनियम के तहत कार्रवाई का निर्देश दिया गया। बैठक में ईचागढ़ विधायक साधुचरण महतो, खरसावां विधायक दशरथ गागराई, भाजपा जिलाध्यक्ष उदय ¨सहदेव, सांसद प्रतिनिधि प्रदीप ¨सहदेव, हरेकृष्ण प्रधान के अलावे उपायुक्त छवि रंजन, डीडीसी एसके दुधानी, एसडीओ बशारत कयूम, चांडिल एसडीओ विनय मिश्र के अलावे कई पदाधिकारी उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.