बीईईओ ने 48 स्कूलों के प्रधानाध्यापक व सीआरपी को किया शोकाज

सरायकेला के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दिलीप कुमार ने 48 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व सीआरपी को काम में लापरवाही बरतने के आरोप में शोकाज किया है। बीईईओ ने बताया कि सभी विद्यालयों को 25 जनवरी तक काम पूरा करने का निर्देश दिया गया था परंतु 48 विद्यालय ऐसे हैं जहां काम पूरा करना तो दूर की बात अब तक काम करने की शुरुआत तक नहीं की गई है।

JagranPublish: Sat, 29 Jan 2022 06:30 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 06:30 AM (IST)
बीईईओ ने 48 स्कूलों के प्रधानाध्यापक व सीआरपी को किया शोकाज

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सरायकेला के प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दिलीप कुमार ने 48 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व सीआरपी को काम में लापरवाही बरतने के आरोप में शोकाज किया है। बीईईओ ने बताया कि सभी विद्यालयों को 25 जनवरी तक काम पूरा करने का निर्देश दिया गया था, परंतु 48 विद्यालय ऐसे हैं, जहां काम पूरा करना तो दूर की बात अब तक काम करने की शुरुआत तक नहीं की गई है। इस कारण संबंधित विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व सीआरपी को 24 घंटे के अंदर संबंधित कार्य को पूरा करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही उन्हें कार्य में लापरवाही बरते जाने के लिए स्पष्टीकरण की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि संबंधित सरकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व सीआरपी 24 घंटे के अंदर कार्य पूरा नहीं करेंगे या स्पष्टीकरण नहीं देंगे तो उनके खिलाफ उपयुक्त कार्रवाई के लिए जिला शिक्षा अधीक्षक को सूचित किया जाएगा। सात ही निजी विद्यालयों के यू डाइस को रद करने की अनुशंसा की जाएगी। किसानों शत-प्रतिशत अनुदान पर दिए गए कृषि उपकरण : खरसावां के अग्र परियोजना केंद्र में शुक्रवार को अग्र परियोजना पदाधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने तसर किसानों के बीच खेती के लिए उपकरण का वितरण किया। कुचाई व खरसावां के 20 किसानों को शत-प्रतिशत अनुदान पर कृषि उपकरण दिए गए। किसानों के बीच दो माइक्रोस्काप, टेबल-कुर्सी, सोलर लाइट, गटर समेत कई सामान वितरित किए गए। साथ ही आने वाले दिनों में बेहतर ढंग से तसर की खेती करने के लिए किसानों को प्रेरित किया गया। मौके पर कार्यालय अधीक्षक प्रदीप महतो, लक्ष्मण बिरुवा आदि उपस्थित थे।

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept