Move to Jagran APP

कोविड टीकाकरण में सरायकेला को छोड़ सभी प्रखंड फिसड्डी

सरायकेला-खरसावां जिले में कोविड टीकाकरण की स्थिति अच्छी नहीं है। खासकर खरसावां कुचाई राजनगर चांडिल व नीमडीह प्रखंड में कोविड टीकाकरण कार्य संतोषजनक नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 07:00 AM (IST)
कोविड टीकाकरण में सरायकेला को छोड़ सभी प्रखंड फिसड्डी
कोविड टीकाकरण में सरायकेला को छोड़ सभी प्रखंड फिसड्डी

जागरण संवाददाता, सरायकेला : सरायकेला-खरसावां जिले में कोविड टीकाकरण की स्थिति अच्छी नहीं है। खासकर खरसावां, कुचाई, राजनगर, चांडिल व नीमडीह प्रखंड में कोविड टीकाकरण कार्य संतोषजनक नहीं है। गुरुवार को यह जानकारी सिविल सर्जन डा. विजय कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि इस मामले को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम प्रबंधक, प्रखंड लेखा प्रबंधक व प्रखंड डाटा प्रबंधक से स्पष्टीकरण की मांग की गई है। सिविल सर्जन ने 24 घंटे के अंदर संबंधित पदाधिकारियों व कर्मियों से जवाब मांगा है। सिविल सर्जन ने पत्र के माध्यम से कहा है कि बार-बार सूचित करने के बाद भी संबंधित प्रखंडों में कोविड टीकाकरण कार्य को गति नहीं दिया जा रहा है। इस कारण उन्हें उच्च स्तरीय पदाधिकारियों का कोपभाजन बनना पड़ रहा है। सिविल सर्जन ने संबंधित अधिकारियों व कर्मियों को निर्देश देते हुए कहा है कि 26 जनवरी तक कोविड टीकाकरण के निर्धारित लक्ष्य को पूरा कर संबंधित डाटा पोर्टल पर अनिवार्य रूप से अपलोड करें। शत प्रतिशत टीकाकरण कर पोर्टल पर अपलोड नहीं किए गए तो सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी, प्रखंड लेखा प्रबंधक व प्रखंड डाटा प्रबंधक का वेतन व मानदेय के भुगतान पर रोक लगा दी जाएगी। साथ ही प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के विरुद्ध प्रपत्र क भरकर कार्रवाई करने के लिए उच्च स्तरीय पदाधिकारी को सूचित किया जाएगा। इसके अलावा अनुबंध कर्मियों की सेवा समाप्ति के लिए राज्य स्तरीय पदाधिकारी को सूचित किया जाएगा। जिले में कोविड टीकाकरण की स्थिति (प्रतिशत में)

loksabha election banner

प्रखंड पहला डोज दूसरा डोज

चांडिल 70 41

गम्हरिया 83 60

ईचागढ़ 85 48

खरसावां 78 47

कुचाई 68 30

नीमडीह 78 44

राजनगर 76 45

सरायकेला 95 51 51207 ने लिया कोविड का पहला टीका, 31156 ने लिया दूसरा डोज : कोविड टीकाकरम को लेकर बीडीओ गौतम कुमार ने बुधवार को बैठक की। बैठक में कोविड टीकाकरण की समीक्षा की गई। बीडीओ ने बताया कि 25 जनवरी तक शत प्रतिशत लोगों को कोरोना का पहला टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. सुंदर लाल मार्डी के साथ टीकाकरण की रणनीति तय की गई। बैठक में बताया गया कि खरसावां प्रखंड में 64,811 लक्ष्य के विरुद्ध 51,207 लोगों को कोरोना का पहला टीका व 31,156 लोगों को कोरोना का दूसरा टीका लगाया जा चुका है। शेष लोगों में से कई लोग काम के सिलसिले में अन्य राज्यों में भी गए हुए हैं। उन्होंने आगामी तीन-चार दिनों में कोरोनारोधी टीकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए। इस कार्य के लिए बैठक में विशेष रूपरेखा तय की गई। सरायकेला-खरसावां जिले में मिले 23 कोरोना पाजिटिव : गुरुवार को जिले में 1427 कोविड सैंपल की जांच की गई, जिसमें 23 लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 539 हो गई है। सिविल सर्जन डा. विजय कुमार ने बताया कि गुरुवार को मिले कोरोना संक्रमितों में सरायकेला के 06, राजनगर के 10, ईचागढ़ के 01 व गम्हरिया के 06 मरीज शामिल हैं। गुरुवार को 53 मरीज स्वस्थ हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.