Move to Jagran APP

पेट्रोल सब्सिडी योजना के लिए आवेदन आए 2300, लाभ मिल रहा 955 लाभुकों को : चंपई सोरेन

जिले में 73वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बिरसा मुंडा स्टेडियम में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने झंडारोहण किया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:00 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:00 AM (IST)
पेट्रोल सब्सिडी योजना के लिए आवेदन आए 2300, लाभ मिल रहा 955 लाभुकों को : चंपई सोरेन
पेट्रोल सब्सिडी योजना के लिए आवेदन आए 2300, लाभ मिल रहा 955 लाभुकों को : चंपई सोरेन

जागरण संवाददाता, सरायकेला: जिले में 73वां गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। बिरसा मुंडा स्टेडियम में आयोजित मुख्य कार्यक्रम में परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने झंडारोहण किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से जन वितरण प्रणाली, निश्शुल्क शिक्षा व्यवस्था, मनरेगा, पेंशन, एलपीजी गैस कनेक्शन इत्यादि कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही हैं। विकास को लेकर कई योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिला प्रगति के पथ पर अग्रसर है। कोरोना काल में भी जनकल्याणकारी योजनाओं से हजारों लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी। इस दौरान पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ने मंत्री चंपई सोरेन को मार्च पास्ट का निरीक्षण कराया। सीएम ने लोगों को दी महंगाई से राहत : गणतंत्र दिवस के अवसर पर मंत्री चंपई सोरेन ने पेट्रोल सब्सिडी योजना का शुभारंभ किया। उन्होंने अधिक से अधिक लाभुकों को पेट्रोल पर दी जा रही प्रति लीटर 25 रुपये का लाभ लेने की अपील की। बताया कि जिले में लगभग 2300 आवेदन प्राप्त किए गए हैं, जिनमें 955 लाभुकों को पेट्रोल सब्सिडी योजना का लाभ दिया गया है। अन्य लाभुकों को भी जल्द ही लाभ मिलेगा। कहा, मुख्यमंत्री ने सकारात्मक सोच के तहत महंगाई से लोगों को राहत देने के लिए इस योजना का शुभारंभ किया है। 10 विभागों की झांकी में कृषि विभाग को पहला स्थान : गणतंत्र दिवस पर 10 विभागों की ओर से भव्य झांकी प्रस्तुत की गई। झांकी में कृषि विभाग प्रथम, स्वास्थ्य विभाग द्वितीय व आपूर्ति विभाग तृतीय स्थान पर रहे। संबंधित विभाग के अधिकारी को मंत्री चंपई सोरेन व उपायुक्त अरवा राजकमल ने मोमेंटो प्रदान कर सम्मानित किया।

prime article banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.