Move to Jagran APP

सब्जियों के दाम ने बिगाड़ा किचन का बजट

संवाद सहयोगी साहिबगंज स्थानीय बाजारों में इन दिनों सब्जी की कीमत में अचानक वृद्धि हो गई है। 10 रुपये प्रतिकिलो बिकनेवाली सब्जी इनदिनों 30 रुपये प्रतिकिलो बिक रही है। इससे लोगों के किचन का बजट बिगड़ गया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 06:55 PM (IST)Updated: Fri, 04 Sep 2020 06:12 AM (IST)
सब्जियों के दाम ने बिगाड़ा किचन का बजट
सब्जियों के दाम ने बिगाड़ा किचन का बजट

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : स्थानीय बाजारों में इन दिनों सब्जी की कीमत में अचानक वृद्धि हो गई है। 10 रुपये प्रतिकिलो बिकनेवाली सब्जी इनदिनों 30 रुपये प्रतिकिलो बिक रही है। इससे लोगों के किचन का बजट बिगड़ गया है। लोग किलो की जगह पाव में सब्जी की खरीदारी कर रहे हैं। सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि बाढ़ की वजह से दियारा क्षेत्र डूब गया है। इस वजह से सब्जी बर्बाद हो गई। ट्रेन परिचालन बंद रहने से बाहर से सब्जी नहीं आ रही है। इसलिए सब्जियों की कीमत बढ़ गई है। ट्रेन चालू रहने से बिहार व पश्चिम बंगाल से भी यहां सब्जी आ जाती थी। ऐसे में दाम बढ़ना स्वाभाविक है।

loksabha election banner

सब्जी विक्रेता महेश चौधरी कहते हैं कि क्या करें सब्जी मिल ही नहीं रही है। मिल भी रही है तो काफी अधिक दाम देना पड़ता है। ऊंची दाम में खरीदारी करने की वजह से महंगा बेचना मजबूरी है। ईश्वर लाल कहते हैं कि बाढ़ ने तो सब्जी का दाम बढ़ा दिया है। बाढ़ से पूरा दियारा डूब चुका है। इस वजह से दियारा में लगी सभी सब्जी की खेती बर्बाद हो गई है। जब सब्जी का उत्पादन कम होगा तो दाम तो बढ़ेगा ही। विजय मंडल कहते हैं कि पहले जब ट्रेन चलती थी तो आराम से अन्य स्थान से सब्जी आ जाती थी, लेकिन ट्रेन नहीं चलने की वजह से सब्जी के दाम पर असर पड़ा है।

सब्जी की कीमत

सब्जी दाम रुपये प्रति किलो

टमाटर 80

मिर्ची 100

बैंगन 60

भिडी 40

परवल 60

खीरा 40

करैला 60

कोहड़ा 30

ओल 30

मूली 40

आलू 30

प्याज 30

कद़दू 40 रुपये प्रति पीस

फूल गोभी 40-50 रुपये पीस

पता गोभी 40-50 रुपये पीस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.