Move to Jagran APP

दीपावली पर भी दूर नहीं हो सका शहर का अंधेरा

दीपावली पर भी शहर का अंधेरा दूर नहीं हो सका है। नगर परिषद के अध्यक्ष उपाध्यक्ष व कार्यपालक पदाधिकारी के बीच खींचतान का खामियाजा शहरवासी भुगत रहे हैं। शहर के कई मुहल्ले के एलईडी लाइटें दीपावली पर भी बंद पड़ी रही। घाट रोड में गोकुलधाम के पास सैकडों मीटर रोड किनारे अंधेरा पसरा रहा। इससे अलावा शहर के कई भागों में भी रोड किनारे अंधेरा पसरा रहा। शहर के चौक चौराहे पर लगे कई मास्ट लाइटें प्रकाश नहीं दे सकी। कार्यपालक पदाधिकारी के मुताबिक शहर की प्रमुख सड़कों के किनारे एलईडी की आपूर्ति करने वाले संवेदक की ओर से सही तरीके से रख रखाव नहीं किया जा रहा है। संवेदक तिरुपति इंटरप्राइजेज की ओर से रख रखाव को लेकर टालमटोल किया जा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 29 Oct 2019 01:51 AM (IST)Updated: Tue, 29 Oct 2019 06:36 AM (IST)
दीपावली पर भी दूर नहीं हो सका शहर का अंधेरा
दीपावली पर भी दूर नहीं हो सका शहर का अंधेरा

साहिबगंज : दीपावली पर भी शहर का अंधेरा दूर नहीं हो सका है। नगर परिषद के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व कार्यपालक पदाधिकारी के बीच खींचतान का खामियाजा शहरवासी भुगत रहे हैं। शहर के कई मुहल्ले के एलईडी लाइटें दीपावली पर भी बंद पड़ी रही। घाट रोड में गोकुलधाम के पास सैकडों मीटर में रोड किनारे अंधेरा पसरा रहा। इससे अलावा शहर के कई भागों में भी रोड किनारे अंधेरा पसरा रहा। शहर के चौक चौराहे पर लगे कई मास्ट लाइटें प्रकाश नहीं दे सकी। कार्यपालक पदाधिकारी के मुताबिक शहर की प्रमुख सड़कों के किनारे एलईडी की आपूर्ति करने वाले संवेदक की ओर से सही तरीके से रखरखाव नहीं किया जा रहा है। संवेदक तिरुपति इंटरप्राइजेज की ओर से रखरखाव को लेकर टालमटोल किया जा रहा है। जबकि संवेदक को पांच साल तक शहर में लगाए गए एलईडी का मेनटेनेंस करना है परंतु संवेदक को नगर परिषद की ओर से दिए गए पत्र का जवाब अबतक नहीं मिला है। पिछले दिनों तब कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद अपने कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बैठक कर रहे थे तभी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष ने पहुंचकर रविवार को बैठक करने की बात को मनमानी कहते हुए जोरदार विरोध किया था। शहर के 28 वार्ड में संवेदक तिरुपति इंटरप्राइजेज की ओर से एलईडी लाइट लगायी गयी थी परंतु जब से लाइट लगाई गई तभी से यह विवाद के घेरे में आ गया है। लाइट लगने के बाद से ही बंद होते चले गए हैं। अब हालत यह है कि सुभाष चौक से लेकर विकास भवन तक, समाहरणालय से लेकर सिदो-कान्हू स्टेडियम तक ज्यादातर लाइट बंद हैं। जयप्रकाशनगर मोहल्ले की दर्जनों लाइट भी बंद पड़ी है। शहर के तकरीबन सभी मोहल्ले की लाइट मेनटेनेंस के अभाव में बंद हो रही है।

loksabha election banner

--------------------

कोट

साहिबगंज शहर में तिरुपति इंटरप्राइजेज की ओर से 5.5 करोड़ की लागत से शहर के 28 वार्ड में कई साल पहले एलईडी लाइट लगी है। एलईडी लाइट का रख रखाव आपूर्तिकर्ता को पांच साल तक करना था परंतु संवेदक इसमें टाल मटोल कर रहा है। दीपावली पर शहर की लाइट का मेनटेनेंस करने की जानकारी नहीं है। अगर कहीं अंधेरा है दूर करने का प्रयास किया जाएगा।

सुरेंद्र कुमार सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी, नगर परिषद, साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.