Move to Jagran APP

दहशत और अफवाहों की बीच कटी रात, DIG ने जायजा के बाद कहा- सबकुछ सामान्य

दो समुदायों के बीच हुई भिड़ंत की अफवाह से लोगों की रात दहशत में कटी। हालांकि पुलिस बल की तैनाती व शनिवार की सुबह डीआइजी राजकुमार लकड़ा के आश्वासन के बाद लोगों ने राहत की सांस ली।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 12 Oct 2019 10:01 PM (IST)Updated: Sat, 12 Oct 2019 10:08 PM (IST)
दहशत और अफवाहों की बीच कटी रात, DIG ने जायजा के बाद कहा- सबकुछ सामान्य
दहशत और अफवाहों की बीच कटी रात, DIG ने जायजा के बाद कहा- सबकुछ सामान्य

साहिबगंज, जेएनएन। शहर के कुलीपाड़ा मुहल्ले में शुक्रवार की रात दो समुदायों के बीच हुई भिड़ंत की अफवाह से दहशत में लोगों की रात कटी। स्थानीय लोगों की माने तो हंगामे के बाद से मुहल्ले में कुछ अराजक तत्व बाइक से बार-बार चक्कर लगाते रहे। इस दौरान लोगों ने जमकर नारेबाजी भी की। हालांकि, पुलिस के आने की सूचना के साथ ही सभी वहां से भाग खड़े हुए।

loksabha election banner

इसी बीच किसी ने सोशल मीडिया में यह अफवाह फैलाई कि कुलीपाड़ा में फिर से दो समुदायों में भिड़ंत हो गयी है। इसके बाद आनन फानन में शहर की सारी दुकानें बंद हो गयीं। इसकी सूचना मिलते ही नगर थाने में शांति समिति की बैठक कर रहे पुलिस अधीक्षक एचपी जनार्दनन दल बल के साथ कुलीपाड़ा पहुंचे और लोगों से अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की।

इधर, शहर में फैली अफवाह और बढ़ते तनाव को देखते हुए शुक्रवार की बीती रात को ही एलसी रोड, कुलीपाड़ा, गोराबाड़ी सहित मुख्य चौक चौराहे पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई। हालांकि, कुछ लोगों ने शहर में निषेधाज्ञा लगाने की भी अफवाह फैला दी। जिसकी सूचना मिलते ही सदर एसडीओ पंकज कुमार साह ने शहर में घूम-घूम कर इस बात का खंडन किया।

टेक्निकल सेल ने की अराजक तत्वों की पहचान

उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा लगने की अफवाह फैलाने वाले अराजक तत्वों की पहचान टेक्निकल सेल ने कर ली है। ऐसे लोगों पर शांति भंग करने और उन्माद फैलाने के आरोप के तहत कार्रवाई की जाएगी। दूसरी ओर ग्रीन होटल के समीप सड़क हादसे में मरे युवक के शव की तस्वीर की कुछ लोगों ने एडिटिंग कर उसे समुदाय विशेष के बीच जारी तनाव से जोड़ दिया। इसके बाद स्थिति सुधरने के बजाए और बिगड़ती गई।

डीआइजी ने अफवाह पर ध्यान न देने की अपील की

डीआइजी राजकुमार लकड़ा शनिवार की सुबह साहिबगंज पहुंचे। यहां एसपी एचपी जनार्दनन के साथ शहर के संवेदनशील क्षेत्र कुलीपाड़ा, हबीबपुर, हरिपुर, एलसी रोड, रसूलपुर दहला, मजहर टोला आदि जगहों पर पहुंचकर मुहल्लेवासियों से बातचीत की। लोगों को कहा कि अफवाह पर ध्यान न दें। पूरे शहर में शांति है।

भयमुक्त माहौल के लिए पुलिस बल की तैनाती

उन्होंने कहा कि आप लोगों की सुरक्षा एवं भयमुक्त माहौल के लिए पुलिस बल की तैनाती की गयी है। जिला प्रशासन एवं पुलिस का सभी सहयोग करें। सोशल मीडिया या किसी शरारती तत्व के बहकावे में ना आएं। किसी भी घटना या हादसे की जानकारी मिलने पर नजदीकी थाना को सूचित करें।

शरारती तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को कर रहे दिगभ्रमित

डीआइजी राजकुमार लकड़ा ने कहा, "शरारती तत्व सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को दिगभ्रमित कर रहे है। इससे कुछ इलाकोंं में तनाव की स्थिति बनी हुई है। एसपी द्वारा अफवाह फैलाने वाले शरारती तत्वों को चिन्हित कर नामजद प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। इलाके में 144 की स्थिति नहीं है। सबकुछ सामान्य है।"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.