Move to Jagran APP

मनमाना प्रवेश शुल्क वसूली पर भड़के लोग, हंगामा

बरहड़वा नगर पंचायत प्रवेश शुल्क की वसूली के लिए लेसी के द्वारा लगाए गए चेक पर मनमाने रूप से प्रवेश शुल्क वसूली करने एवं निजी वाहन से भी जबरन शुल्क वसूली करने को लेकर शुक्रवार की देर संध्या में आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया ।नगर पंचायत प्रवेश शुल्क के लिए लगाए गए चेकपोस्ट सड़क किनारे रहने एवं अनेकों लोग चेक पोस्ट के पास

By JagranEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 11:13 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 06:17 AM (IST)
मनमाना प्रवेश शुल्क वसूली पर भड़के लोग, हंगामा
मनमाना प्रवेश शुल्क वसूली पर भड़के लोग, हंगामा

बरहड़वा (साहिबगंज) : बरहड़वा नगर पंचायत में प्रवेश शुल्क की वसूली के लिए लेसी द्वारा लगाए गए चेकनाका पर मनमाना शुल्क वसूली पर शुक्रवार की शाम लोग भड़क गए। इस वजह से जमकर हंगामा हुआ। बाद में पुलिस ने पहुंचकर मामले को शांत कराया। इस वजह से इस मार्ग पर कुछ देर के लिए जाम भी लग गया। हंगामा करने वाले लोगों का आरोप था कि बरहड़वा- दिग्घी मुख्य पथ  पर स्थित पेट्रोल पंप के निकट लेसी द्वारा चेक पोस्ट लगाया गया है जहां बिना परिचय पत्र और बिना जानकारी लोगों से मनमाने तरीके से प्रवेश शुल्क वसूली की जाती है। पेट्रोल पंप के निकट स्थित लेथ मशीन पर सामान लेने के लिए आने वाले वाहन से भी जबरन प्रवेश शुल्क वसूली कर लिया जाता है। सिरासीन गांव निवासी रेहान शेख का कहना था कि गुरुवार को बरहड़वा पत्थर चिप्स  लेने  के लिए गाड़ी नंबर एनएल 01 एसी 3090 लेकर  आ रहा था। इस दौरान एनएच 80 पथ  पर स्थित ढाबा के निकट चेक नाका पर ड्यूटी पर मौजूद कर्मी को नौ एंट्री लगने से पहले माल लेकर बाहर  आने पर शुल्क देने की बात कहकर निकला परंतु तेतुलिया गांव के निकट स्थित  चेक पोस्ट पर उसे रोक कर जबरन

loksabha election banner

1500 रुपया लिया गया। उक्त चेक नाका पर  कार्यरत कर्मी का कहना था कि चालक वाहन लेकर भागा था इस वजह से उससे जुर्माना के रूप में 1500 रुपया लिया गया। रेहान शेख का आरोप है कि उससे 1500 रुपया लिया गया और रसीद मात्र 110 रुपए की दी गई। चेक पोस्ट पर हंगामा को शांत कराने के लिए आए  पुलिस पदाधिकारी को वहां कार्यरत कर्मी ने कहा कि लेसी द्वारा उन्हें सिर्फ चार चक्का के अलावे अन्य वाहन से प्रवेश शुल्क वसूली करने के लिए कहा गया है। नियम की जानकारी उन्हें नहीं है और न ही परिचय पत्र है। अंतत: दोनों पक्षों को पुलिस ने समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया गया एवं चेक पोस्ट पर कार्यरत कर्मी को मालिक के साथ थाना आने के लिए कहा। इस संदर्भ मे लेसी से दूरभाष पर संपर्क करने का प्रयास किया गया परंतु संपर्क नहीं हो सका।

क्या कहते हैं कार्यपालक  पदाधिकारी : कार्यपालक पदाधिकारी सत्येंद्र सिंह का कहना है कि प्रवेश शुल्क के नाम पर अनेक शिकायत उन्हें प्राप्त हुई है। लेसी को कई बार इसकी जानकारी देते हुए नियम संगत के तहत वसूली करने के लिए कहा गया है परंतु उनकी कार्यपद्धति में किसी प्रकार का बदलाव नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर बोर्ड की बैठक में निर्णय लेकर उक्त लेसी  को ब्लैक लिस्ट करने का प्रयास किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.