Move to Jagran APP

गंगा कटाव से प्रभावितों दिया जाए मुआवजा

साहिबगंज राजमहल विधायक अनंत ओझा ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में उपायुक्त से मिले और कठाव प्रभावितों को उचित मुआवजा दिलाने की मांग की है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Jul 2021 05:14 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jul 2021 05:14 PM (IST)
गंगा कटाव से प्रभावितों दिया जाए मुआवजा
गंगा कटाव से प्रभावितों दिया जाए मुआवजा

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : राजमहल विधायक अनंत ओझा ने शनिवार को कलेक्ट्रेट में उपायुक्त से मिलकर गंगा कटाव से संबंधित एक ज्ञापन सौंपा। इसमें गंगा कटाव की रोकथाम के लिए स्थायी कटावरोधी कार्य कराने तथा प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा सहित पुनर्वासित कराने की मांग की है।

loksabha election banner

विधायक ने कहा कि राजमहल विधानसभा क्षेत्र भौगोलिक रूप से गंगा तट व मध्य दियारा क्षेत्र में अवस्थित है। करीब 83.15 किमी इरोजन प्रोन एरिया पड़ता है। यहां प्रत्येक वर्ष बाढ़ के दिनों में गंगा कटाव होता है। इस कारण साहिबगंज सदर, राजमहल और उधवा में दर्जनों पंचायतों के लोग प्रभावित होते हैं। वर्तमान में भी स्थिति यथावत है। विधायक ने कहा कि उधवा प्रखंड की प्राणपुर पंचायत के जीतनगर एवं उनके आसपास के इलाके में लगभग 130 घर गंगा कटाव के कारण नदीं में समा गए हैं। गंगा कटाव से प्रभावित आमजन अपने घर से बेघर होकर या तो पलायन को मजबूर हैं। सड़क के किनारे तंबू लगाकर कष्टमय जीवन व्यतीत करने को विवश हैं। साथ ही यहां अवैध रूप से मिट्टी का कटाव भी किया जाता है जो जांच का विषय है। विधायक ने गंगा कटाव से प्रभावित लोगों को उचित मुआवजा सहित उधवा प्रखंड के पंचायत कटहलबाड़ी अंतर्गत मौजा नदिया में पुनर्वासित कराया जा सकता है ताकि वे लोग सुरक्षित जीवन यापन कर सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.