Move to Jagran APP

अब राजमहल इंस्पेक्टर करेंगे कांड का अनुसंधान

जागरण संवाददाता साहिबगंज महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच अब राजमहल इं

By JagranEdited By: Published: Sat, 08 May 2021 10:34 PM (IST)Updated: Sat, 08 May 2021 10:34 PM (IST)
अब राजमहल इंस्पेक्टर करेंगे कांड का अनुसंधान
अब राजमहल इंस्पेक्टर करेंगे कांड का अनुसंधान

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : महिला थाना प्रभारी रूपा तिर्की की मौत मामले की जांच अब राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार करेंगे। पहले जिरवाबाड़ी ओपी की दारोगा स्नेहलता सुरीन को अनुसंधानकर्ता बनाया गया था। रूपा तिर्की की मां द्वारा हत्या की आशंका जताने के बाद इसकी जांच का जिम्मा राजमहल इंस्पेक्टर को दे दिया गया है। कांड की गुत्थी सुलझाने के लिए एसआइटी का भी गठन किया गया है। इसमें साहिबगंज पुलिस अनुमंडल के बाहर के अधिकारियों को रखा गया है।

loksabha election banner

बताया जाता है कि रूपा तिर्की ने साहिबगंज पुलिस अनुमंडल के बाहर के पदाधिकारियों से मामले की जांच का अनुरोध किया था। इस वजह से एसआइटी में यहां का कोई पुलिस पदाधिकारी नहीं है। मुख्यालय डीएसपी संजय कुमार के नेतृत्व में गठित टीम में बरहड़वा एसडीपीओ पीके मिश्रा, राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार व दो महिला पुलिस पदाधिकारी शामिल हैं। एसआइटी ने रूपा तिर्की का कॉल डिटेल निकाला है। उसके मोबाइल में वाट्सएप चैट, एसएमएस व वीडियो भी मिले हैं। पुलिस की जांच अब तक आत्महत्या के इर्द-गिर्द ही घूम रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पुलिस को मिल गई है जिसमें आत्महत्या की बात ही कही गई है। हालांकि, इस संबंध में अब तक कोई कुछ बोलने को तैयार नहीं है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग तक पहुंची शिकायत : इस मामले में कोडरमा के मानवाधिकार कार्यकर्ता ओंकार विश्वकर्मा ने राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग से मामले की शिकायत की है। ऑनलाइन की गई शिकायत को आयोग ने स्वीकृत कर लिया है। इसमें ओंकार विश्वकर्मा ने रूपा तिर्की के मोबाइल का कॉल डिटेल निकालने, रूपा तिर्की की मौत के बाद पहुंचनेवाले पहले व्यक्ति के बयान पर जांच केंद्रित करने और अगर उसने आत्महत्या की तो वह अर्धनग्न अवस्था में कैसे पायी गई। उसके शरीर के कई अंगों पर चोट के निशान मिले हैं वह कैसे हुआ इसकी जांच करायी जाए।

----------

राजमहल इंस्पेक्टर राजेश कुमार को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा गया है। इसके लिए एक एसआइटी भी गठित की गई है। इसमें साहिबगंज पुलिस अनुमंडल के बाहर के पदाधिकारियों को रखा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस को मिल गई है। इसमें फांसी लगाने से मौत की बात सामने आयी है। महिला थाना प्रभारी ने आत्महत्या क्यों की इस पहलू पर पुलिस जांच कर रही है।

अनुरंजन किस्पोट्टा, एसपी, साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.