Move to Jagran APP

अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्रों में चेकनाका पर करें सघन जांच

विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने को लेकर सोमवार को साहिबगंज के परीसदन में अंतरराज्यीय पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों की बैठक की गई। उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी वरूण रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिसमें यह निर्णय लिया गया कि आपसी समन्वय बनाकर सीमा क्षेत्र की सुरक्षा करनी है। चेकनाका पर दोनों सीमा की पुलिस सघन जांच अभियान चलाएंगे। किसी प्रकार की सूचना का आदान प्रदान त्वरित गति से करना है ताकि अपराधी तत्वों पर पूरी तरह से लगाम लग सके। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने यह भी निर्णय लिया कि अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्रों में चुनाव के दौरान गंगा में वोट से गश्ती की जाएगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Nov 2019 07:18 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 06:24 AM (IST)
अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्रों में चेकनाका पर करें सघन जांच
अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्रों में चेकनाका पर करें सघन जांच

फोटो 18 एसबीजी 11 व 12

loksabha election banner

---अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्रों में चुनाव के दौरान गंगा में होगी वोट से गश्ती

---बैठक में नहीं पहुंचे मालदा व मुर्शिदाबाद के पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी जागरण संवाददाता, साहिबगंज : विधानसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से कराने के लिए सोमवार को परिसदन में पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों की अंतरराज्यीय बैठक हुई। उपायुक्त सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी वरुण रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिसमें यह निर्णय लिया गया कि आपसी समन्वय बनाकर सीमा क्षेत्र की सुरक्षा करनी है। चेकनाका पर दोनों सीमा की पुलिस सघन जांच अभियान चलाएगी। किसी प्रकार की सूचना का आदान प्रदान त्वरित गति से करना है ताकि आपराधिक तत्वों पर पूरी तरह से लगाम लग सके। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने यह भी निर्णय लिया कि अंतरराज्यीय सीमा क्षेत्रों में चुनाव के दौरान गंगा में वोट से गश्ती की जाएगी। विधानसभा चुनाव को लेकर साहिबगंज व पाकुड़, बिहार के भागलपुर व कटिहार तथा पश्चिम बंगाल के मालदा व मुर्शिदाबाद के पुलिस पदाधिकारियों की बैठक प्रस्तावित थी। हालांकि इसमें पश्चिम बंगाल के मालदा व मुर्शिदाबाद के पुलिस पदाधिकारी नहीं पहुंचे। बैठक में सीमावर्ती झारखंड, बिहार एवं पश्चिम बंगाल को जोड़ने वाली प्रमुख सड़कों पर चेक पोस्ट बनाने और थानों के बीच समन्वय बनाकर अभियान चलाने व अपराधी तत्वों पर कार्रवाई करने पर सहमति बनी। बैठक में गोड्डा व पाकुड़ विधानसभा के नक्सल प्रभावित इलाकों पर कड़ी नजर रखने का निर्णय लिया गया। दो राज्यों की बैठक में विशेष रूप से उन सभी सड़कों पर जो दोनों प्रदेशों को जोड़ती है, उन जगहों पर चेकनाका लगाने के फैसले लिये गये। चुनाव के दौरान विधि-व्यवस्था से संबंधित उत्पन्न होने वाली समस्याओं पर विमर्श किया गया। सीमावर्ती क्षेत्र में अपराधी अपराध करने के बाद एक-दूसरे के क्षेत्र में जाकर छुप जाते हैं। ऐसे अपराधी तत्वों पर नजर रखने में एक-दूसरे को सहयोग करने पर चर्चा की गई। सीमावर्ती क्षेत्र के चेक नाका पर सघन चेकिग करने पर चर्चा की गई ताकि पैसे और शराब के बल पर चुनाव प्रभावित न हो सके। बैठक में अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, एसडीओ राजमहल कर्ण सत्यार्थी, एसडीओ साहिबगंज पंकज कुमार साव, एसडीपीओ राजा मित्रा, कृष्ण कुमार महतो, केवी रमन, कहलगांव एसडीपीओ रिशु कृष्णा, एसडीओ मनिहारी रविकांत सिन्हा, एसडीपीओ मनिहारी एमएसएच फखरी, गोड्डा मुख्यालय डीएसपी केके सिंहा, पाकुड़ इंस्पेक्टर हरिपद हांसदा, थाना प्रभारी रामानुज वर्मा, कैलाश कुमार, चिरंजीव कुमार, संजय प्रसाद, राम हरीश निराला आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.