Move to Jagran APP

सदन में उठा सड़क निर्माण में अनियमितता का मामला

संवाद सहयोगी राजमहल राजमहल विधायक अनंत ओझा ने विधानसभा सचिव को निवेदन सूचना के माध्यम से

By JagranEdited By: Published: Wed, 10 Mar 2021 07:56 PM (IST)Updated: Wed, 10 Mar 2021 07:56 PM (IST)
सदन में उठा सड़क निर्माण में अनियमितता का मामला
सदन में उठा सड़क निर्माण में अनियमितता का मामला

संवाद सहयोगी, राजमहल : राजमहल विधायक अनंत ओझा ने विधानसभा सचिव को निवेदन सूचना के माध्यम से सड़क की समस्याओं से अवगत कराया। विधायक ने कहा कि महाराजपुर-शर्मापुर पथ का निर्माण कार्य जारी है। इस पथ में राजमहल प्रखंड के तीनपहाड़ से लेकर नीमगाछी तक का पथ जीर्ण-शीर्ण हो गया है। रोड का निर्माण प्राक्कलन के अनुरूप नहीं किया जा रहा है। सड़क का गुणवत्तापूर्ण निर्माण कराना आवश्यक हैं। पथ निर्माण में अनियमितता की जा रही है जो उच्चस्तरीय जांच का विषय है। विधायक ने सरकार से उच्चस्तरीय जांच कर संबंधित विभाग के दोषी पदाधिकारियों व ठेकेदार पर कार्रवाई की मांग की। विधायक ने शून्यकाल के माध्यम से फॉसिल्स के संरक्षण एवं संवर्धन के लिए जीवाश्म संग्रहालय की मांग भी की। विधायक ने कहा कि राजमहल प्रखंड स्थित कटघर में पत्थर के अनाज के जीवाश्म (फॉसिल्स) मिलते रहते हैं जो पूरे दुनिया के लिए शोध का विषय हैं। उन्होंने कहा इस प्रकार के जीवाश्म पूरे राजमहल पहाड़ियों में मिलते रहते हैं। यह जीवाश्म 150-200 मिलियन वर्ष पूर्व होने की दावे किए जाते रहे हैं जिनका संरक्षण एवं संवर्धन अत्यंत आवश्यक हैं। विधायक ने राजमहल स्थित कटघर में जीवाश्म संग्रहालय का निर्माण कराने की मांग की है।

loksabha election banner

विस में उठा आर्सेनिक पानी का मुद्दा

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : राजमहल विधायक अनंत ओझा ने विधानसभा में बुधवार को आर्सेनिक पानी का मामला उठाया। विधानसभा अध्यक्ष ने सदन में पढ़कर उसे सुनाया। विधायक अनंत ओझा ने कार्यस्थगन प्रस्ताव के माध्यम से बताया कि राज्य के अधिकतर जिलों में लोग फ्लोराइड एवं आर्सेनिक पानी पीने को मजबूर हैं। इस कारण लोगों के जीवन पर कुप्रभाव पड़ रहा हैं। लोग गंभीर बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं। वर्तमान सरकार समस्या के निदान के प्रति गंभीर नहीं दिखायी पड़ रही है। असमय यहां के लोग काल-कल्वित हो रहे हैं। राज्य में लगभग 60 हजार घरों में से मात्र पांच लाख घरों में ही पानी का कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है। 90 फीसद ग्रामीण आबादी अब भी चापाकल व कुएं पर निर्भर है।

विधानसभा ने की सड़क व नाला पर पुल निर्माण की मांग

संवाद सहयोगी, साहिबगंज : झारखंड विधानसभा में राजमहल विधायक अनंत ओझा ने तारांकित प्रश्न के माध्यम से साहिबगंज सदर प्रखंड की उत्तरी मखमलपुर पंचायत के कारगिल दियारा में छटटु टोला व गंगोता टोला के पास पीडब्लूडी पथ, शोभनपुर भट्ठा से राजगांव तक आरईओ पथ तथा पंचायत गंगा प्रसाद पूरब अन्तर्गत सिन्हा टोला से होकर शोभनपुर भट्ठा पीडब्ल्यूडी पथ तक आरईओ पथ निर्माण की मांग रखी। साथ ही मरगंग नाला पर पुल निर्माण की मांग भी की। ग्रामीण विकास विभाग ने विधायक अनंत ओझा के प्रश्न का उत्तर देते हुए इसे स्वीकार कर लिया। ग्रामीण विकास विभाग ने विधायक अनंत ओझा के सभी प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा है कि विधानसभा सदस्य के अनुशंसा प्राप्त होने पर बजटीय उपबंध एवं विभागीय नीति के आलोक में अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.