Move to Jagran APP

बंद होंगे रेलवे स्टेशन के समीप स्थित लोडिग प्वाइंट

जागरण संवाददाता साहिबगंज रिहाइशी इलाकों में संचालित क्रशरों को बंद कराएं। इसके लिए

By JagranEdited By: Published: Mon, 11 Jan 2021 05:56 PM (IST)Updated: Mon, 11 Jan 2021 05:56 PM (IST)
बंद होंगे रेलवे स्टेशन के समीप स्थित लोडिग प्वाइंट
बंद होंगे रेलवे स्टेशन के समीप स्थित लोडिग प्वाइंट

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : रिहाइशी इलाकों में संचालित क्रशरों को बंद कराएं। इसके लिए उन्हें सात दिनों का समय दें। इस अवधि में वे उसे कहीं और शिफ्ट कर लेते हैं तो ठीक वरना बंद करा दें। यह निर्देश उपायुक्त राम निवास यादव ने सोमवार को जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक में अधिकारियों को दिया। कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में उपायुक्त ने अवैध खनन, गाड़ियों द्वारा अवैध ढुलाई पर अंकुश लगाने के लिए की जा रही छापेमारी, प्रावधानों का उल्लंघन कर रहे क्रशर पर की गई कार्रवाई आदि के बारे में जानकारी ली।

loksabha election banner

उपायुक्त ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र में नाव संचालकों पर दर्ज की गई प्राथमिकी में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने का निर्देश दिया। इस दौरान संबंधित पदाधिकारी को छापेमारी में पकड़े गए नाव की नीलामी करने का भी निर्देश दिया। उपायुक्त ने कोटालपोखर क्षेत्र में रेलवे ब्रिज के आसपास अवैध रूप से उगाही पर तत्काल नियंत्रण करने का निर्देश दिया। कहा कि इन जगहों पर विशेष निगरानी रखें। उपायुक्त ने शहर में होने वाले पत्थर लोडिग को तत्काल बंद करने का निर्देश दिया। बैठक में बिना सीटीओ वाले क्रशरों की बिजली आपूर्ति बंद करने का भी निर्देश उपायुक्त ने दिया। अनुमंडल राजमहल, अनुमंडल साहिबगंज, प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, संबंधित क्षेत्र के फॉरेस्ट रेंजर एक-एक इंस्पेक्टर प्रतिनियुक्त कर उनको सभी क्रशर यूनिट से प्रसार संबंधित काम करने वाले कर्मियों की जानकारी एवं अन्य विवरणी हेतु दिए गए फॉर्म भरवाने का निर्देश दिया। यह टीम प्रतिदिन सभी क्रशर यूनिट में फील्ड विजिट करेंगे एवं आवश्यक डाटा एकत्रित करेंगे। उपायुक्त ने बिना तिरपाल से ढके पत्थर की ढुलाई करनेवालों का चालान काटने का निर्देश दिया। बैठक में अनुमंडल पदाधिकारी साहिबगंज पंकज कुमार साव, अनुमंडल पदाधिकारी राजमहल हरिवंश पंडित, जिला खनन पदाधिकारी विभूति कुमार, एसडीपीओ साहिबगंज, राजमहल, बरहड़वा, आरओ प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड एवं अन्य उपस्थित थे।

सूची वार करें कर्मियों के रिक्त पदों पर पदस्थापन

जागरण संवाददाता, साहिबगंज : उपायुक्त राम निवास यादव ने सोमवार को अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में कहा कि सूची वार पारा मेडिकल कर्मियों को रिक्त पदों के आधार पर पदस्थापन कराएं। उपायुक्त ने जिले में पारा मेडिकल कर्मियों की नियुक्ति के लिए हुए प्रमाणपत्र सत्यापन की सामीक्षा करते हुए उनसे संबंधित जानकारी प्राप्त की। आठ एवं नौ जनवरी को नियुक्त कर्मियों के प्रमाण पत्र का सत्यापन कार्य जिला प्रशासन की देखरेख में पूर्ण हो गया है। जिले में पारा मेडिकल कर्मियों में एएनएम, जीएनएम, पीओ, लैब टेक्नीशियन एसटीएस, एसएलपीएस, बीडीएम, आयुष फार्मासिस्ट आदि पदों के लिए बहाली की जानी थी। उपायुक्त ने स्वास्थ्य समिति के सदस्यों के साथ प्रखंडवार एचएससी, सीडब्ल्यूसी, एसटीएस पर रिक्त पदों, कार्यरत कर्मियों, अनुबंध कर्मियों, स्वीकृत पदों पर चर्चा की। उपायुक्त ने नियुक्त कर्मियों के स्थाई पते की जानकारी लेते हुए सदस्यों के साथ सूची वार कर्मियों को रिक्त पदों के आधार पर पदस्थापन करने का निर्णय लिया। उपायुक्त ने डीडीएम सदर अस्पताल साहिबगंज को तत्काल सभी कर्मियों का स्थाई पते के साथ सूची सौंपने एवं रिक्त पदों की सूची संबंधित रिपोर्ट फिर प्रस्तुत करने का निर्देश भी दिया। इसके अलावा कर्मियों की नियुक्ति हेतु संबंधित प्रक्रियाओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया। बैठक में उप विकास आयुक्त प्रभात कुमार बरदियार, अपर समाहर्ता अनुज कुमार प्रसाद, सिविल सर्जन डीएन सिंह, डीडीएम स्वास्थ्य विभाग एवं अन्य उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.