Move to Jagran APP

इलाज में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

साहिबगंज : सिविल सर्जन डॉ. भागवत मरांडी ने शनिवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। ि

By JagranEdited By: Published: Sun, 14 Jan 2018 03:13 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jan 2018 03:13 AM (IST)
इलाज में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई
इलाज में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

साहिबगंज : सिविल सर्जन डॉ. भागवत मरांडी ने शनिवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। सिविल सर्जन ने अस्पताल के जनरल वार्ड, महिला वार्ड, बर्न वार्ड, ओपीडी आदि का जायजा लिया। ओपीडी में सिर्फ एक ही डॉ. एके ¨सह की ओर से मरीजों को देखा जा रहा था। इस दौरान सीएस ने वार्ड में भर्ती मरीजों से दवा, भोजन आदि सुविधा अस्पताल की ओर से मिल रही है या नहीं इसकी जानकारी ली। उन्होंने बताया कि बीते दिनों स्वास्थ मंत्री के से जिस मरीज ने दवा बाहर से खरीदने की बात कही थी उससे जानकारी ली गई तो पता चला कि उसने दवा अस्पताल के जनऔषधि केंद्र से खरीदा था। जनऔषधि केंद्र में जेनरिक दवा उपलब्ध है जो काफी कम दाम पर मिलता है। सीएस ने कहा कि मरीजों के इलाज में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की जाएगी। अस्पताल की साफ-सफाई पर संतोष व्यक्त किया। डीएस डॉ. सुरेश कुमार को अस्पताल की सफाई पर विशेष ध्यान देने की हिदायत दी। मरीजों व उनके परिजनों को भी परिसर को स्वच्छ रखने को कहा।

prime article banner

छह डॉक्टरों के भरोसे सदर अस्पताल

कहने को तो जिला मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल को जिला अस्पताल का दर्जा दिया गया है। लेकिन यहां पहले से सुविधा काफी कम हो गई है। अस्पताल में 27 डॉक्टरों का पद सृजित है। लेकिन अभी अस्पताल में महज छह डॉक्टर हैं। इन डॉक्टरों के भरोसे रोजाना ओपीडी व आपात सेवा चलाई जाती है। ओपीडी भी सिर्फ एक डॉक्टर के सहारे चलती है। कभी-कभी तो सदर अस्पताल के उपाधीक्षक को ही ओपीडी संभालना होता है। बीते दिनों सूबे के स्वास्थ मंत्री ने यहां निरीक्षण किया था, लेकिन वे भी यहां डॉक्टर देने में असमर्थ हैं। स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी यहां डॉक्टरों की तैनाती कराने में कोई रूचि नहीं ली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.