Move to Jagran APP

महिला बैंककर्मी की संदेहास्पद मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

Women banker Murder. राजधानी के कांके में सोमवार को महिला बैंककर्मी पूजा प्रकाश (36) की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। पिता ने अपने दामाद पर हत्या करने का आरोप लगाया है।

By Edited By: Published: Tue, 19 Feb 2019 02:18 AM (IST)Updated: Tue, 19 Feb 2019 03:09 PM (IST)
महिला बैंककर्मी की संदेहास्पद मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप
महिला बैंककर्मी की संदेहास्पद मौत, पिता ने लगाया हत्या का आरोप

रांची, जेएनएन। राजधानी के कांके में सोमवार को महिला बैंककर्मी पूजा प्रकाश (36) की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। हालांकि परिजन मामले में हत्या का आरोप लगा रहे हैं। पूजा आइडीबीआइ बैंक की बरियातू शाखा में एक सेक्शन की इंचार्ज थी। पति अखिलेश मंगलम भी बैंकर है और आइडीबीआइ बैंक की मुरी शाखा में कार्यरत है। पूजा कांके के अरसंडे बोड़ेया रोड स्थित लवण्या अपार्टमेंट के फ्लैट संख्या-120 में किराए के मकान में पति के साथ रहती थी।

loksabha election banner

पूजा के पिता गोरखनाथ साहू रांची विवि के अर्थशास्त्र विभाग में पूर्व एचओडी रहे थे। उनका और परिजनों का आरोप है कि अखिलेश मंगलम ने ही पीट-पीटकर पूजा को मार डाला। इसके बाद साक्ष्य छुपाने के उद्देश्य से बिना काके थाना को सूचना दिए शव लेकर रिम्स चला गया। रिम्स में इलाज कराने की कोशिश की, लेकिन चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

पति बोला फंदे से झूली : पूजा प्रकाश के पति अखिलेश ने पुलिस को दिए बयान में फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कही है। मामा बोले, पूजा के कान और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के निशान : मृतका के मामा रमेश लाल गुप्ता ने भी पुलिस को बयान दिया है। कहा है कि मैंने शव को देखा है पुत्री के कान और शरीर पर कई जगह चोट के निशान और खून के निशान थे। इधर, पोस्टमार्टम से आत्महत्या के संकेत मिल रहे हैं। फंदे से झूलना मौत का कारण बताया जा रहा है।

चार साल पहले हुआ था लव मैरेज : पिता गोरखनाथ ने बताया कि उनकी बेटी का अखिलेश के साथ चार साल पहले लव मैरेज हुआ था। अखिलेश और पूजा एक ही बैंक में कार्यरत थे। दोनों की दोस्ती प्यार में बदलने के बाद लव मैरेज की थी। बेटी की इच्छा अनुसार शादी कर दी थी। यह एक अंतरजातीय विवाह था। शादी के बाद बच्चा नहीं होने पर भी अखिलेश प्रताड़ित करता था।

बार-बार मांगता था दहेज : पिता ने कहा है कि मेरी पुत्री को इसके पति द्वारा बार-बार दहेज मांगा जाता था। इसके अलावा वेतन का पूरा पैसा देने के लिए दबाव बनाया जाता था। छोटी-छोटी बातों पर प्रताड़ना मारपीट की जाती थी। वहीं मृतक के मामा आर एल गुप्ता ने कहा कि अखिलेश अक्सर पूजा के साथ मारपीट करता रहता था। कई बार परिवार के लोगों ने समझा बुझा कर मामला शांत कराया था। 17 फरवरी की रात अखिलेश ने हत्या कर दी और सभी जगह प्रचार किया कि फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उन्होंने आशंका जताई है कि इस हत्या में अखिलेश के परिवार वाले व दोस्त भी शामिल रहे होंगे।

'मामला संज्ञान में आया है, इसकी जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।' आशुतोष शेखर, ग्रामीण एसपी रांची।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.