Move to Jagran APP

दिल्‍ली निवासी राकेश मल्लिक की हत्‍या का खुला राज, पत्‍नी ने संपत्ति के लाेभ में मायके लाकर मार डाला

Khunti News Jharkhand Samachar हत्‍या के मामले में पत्‍नी सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि कुछ वर्ष पूर्व वह काम के सिलसिले में दिल्ली गई थी। वहीं पर मृतक से उसकी मुलाकात हुई थी।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 04:38 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 04:47 PM (IST)
दिल्‍ली निवासी राकेश मल्लिक की हत्‍या का खुला राज, पत्‍नी ने संपत्ति के लाेभ में मायके लाकर मार डाला
Khunti News, Jharkhand Samachar पत्‍नी सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

खूंटी, जासं। Khunti News, Jharkhand Samachar झारखंड के खूंटी जिला के रनिया थाना अंतर्गत खरवागढा तुम्बाटोली गांव के पास लगभग ढाई माह पूर्व 25 जनवरी को बरामद बालू से ढके हुए अज्ञात व्यक्ति के शव की शिनाख्त हो गई है। मृतक की पहचान 49 वर्षीय राकेश मल्लिक के रूप में हुई है। वह दिल्ली वेस्ट के टैगोर गार्डन का निवासी था। राकेश मल्लिक को रनिया निवासी उसकी पत्नी ने मार डाला था। साजिश के तहत वह अपने पति को दिल्ली से रनिया लेकर आई थी। यहां हाबिल कंडुलना तथा असीम टोपनो नामक दो आरोपियों के साथ मिलकर राकेश की हत्या कर दी और शव को छुपाने की नियत से बालू में ढक दिया था।

loksabha election banner

पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता मृतक की पत्नी सहित उक्त दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्या के इस मामले का खुलासा कर लिया है। यह जानकारी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने सोमवार दोपहर अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। एसपी ने बताया कि मृतक की पत्नी सहित दोनों गिरफ्तार आरोपियों ने हत्या में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। मृतक की पत्नी ने पुलिस को बताया कि कुछ वर्ष पूर्व वह काम के सिलसिले में दिल्ली गई थी। वहीं पर मृतक से उसकी मुलाकात हुई। बाद में दोनों ने शादी कर ली।

उसने बताया कि मृतक अक्सर शराब व ड्रग्स का नशा कर उसे प्रताड़ित करता था। इसी बीच पिछले वर्ष दिसंबर माह में मृतक ने दिल्ली में स्थित अपने मकान को पत्नी के नाम कर दिया। मकान अपने नाम होने के बाद पत्नी ने मृतक के मकान व संपत्ति को हड़पने की नियत से उसकी हत्या की साजिश रची। इसी साजिश के तहत जनवरी माह में पत्नी राकेश को दिल्ली से रनिया घूमने ले आई। यहां अपने उक्त दोनों सहयोगियों के साथ मिलकर उसने राकेश की हत्या कर दी।

एसपी ने बताया कि शव की शिनाख्त नहीं होने से पुलिस के बयान पर ही रनिया थाना में अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध मामला दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी व पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। टीम द्वारा गहन तकनीकी अनुसंधान के क्रम में सामने आए तथ्यों के आधार पर पूर्व में हाबिल कंडुलना नामक अप्राथमिकी आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। पूछताछ में उसने मृतक की पत्नी तथा असीम टोपनो के साथ मिलकर राकेश की हत्या करने की बात स्वीकार की।

इसी आधार पर रविवार को रनिया थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में छापामारी कर हत्या की साजिश रचने वाली मृतक की पत्नी तथा असीम टोपनो को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त खून लगा लकड़ी का डंडा तथा एक स्कूटी भी बरामद किया है। छापामारी टीम में रनिया थाना प्रभारी रोशन कुमार सिंह, पुलिस अवर निरीक्षक सत्यजीत कुमार, जितेंद्र कुमार यादव, पंकज कुमार सहित सशस्त्र पुलिस बल के जवान शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.