Move to Jagran APP

रामगढ़ में प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने कराई थी सीसीएलकर्मी पति की हत्या

रामगढ़ थाना पुलिस ने सीसीएल कर्मी हसत राम हत्याकांड का गुरुवार को पर्दाफाश कर दिया है। हसत राम की पत्नी ने अपने प्रेमी को चार लाख रुपये का प्रलोभन देकर हत्या कराई थी। मामले में पुलिस ने मृतका की पत्नी अनीता देवी व उसके प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया है।

By Vikram GiriEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 05:45 PM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 05:45 PM (IST)
रामगढ़ में प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने कराई थी सीसीएलकर्मी पति की हत्या
रामगढ़ में प्रेमी के साथ मिलकर पत्नी ने कराई थी सीसीएलकर्मी पति की हत्या। जागरण

रामगढ़, जासं। रामगढ़ थाना पुलिस ने सीसीएल कर्मी हसत राम हत्याकांड का गुरुवार को पर्दाफाश कर दिया है। हसत राम की पत्नी ने अपने प्रेमी को चार लाख रुपये का प्रलोभन देकर हत्या कराई थी। मामले में पुलिस ने मृतका की पत्नी अनीता देवी व उसके प्रेमी विजय यादव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पुख्ता साक्ष्य के तौर पर हत्या में प्रयुक्त एक धारदार बड़ा छुरा, खून लगा एक टी-शॉर्ट व गमछा भी बरामद कर लिया है। गुरुवार को पूरे घटनाक्रम की जानकारी एसपी प्रभात कुमार ने प्रेस वार्ता में बताया कि रामगढ़ थाना क्षेत्र के जारा बस्ती स्थित डोभागढ़ा जंगल में 11 जुलाई को हसत राम की लाश बरामद हुई थी।

loksabha election banner

छानबीन के दौरान पता किया कि वह भुरकुंडा ओपी क्षेत्र के सेंट्रल सौंदा निवासी व वह सीसीएल का कर्मचारी था। जांच के दौरान पता चला कि उसके अपने पत्नी के साथ उसके संबंध अच्छे नहीं थे। अक्सर दोनों के बीच झगड़ा होते रहता था। इसी बीच उसकी पत्नी अनीता देवी का प्रेम संबंध सेंट्रल सौंदा हाथीदाढ़ी निवासी विजय यादव के साथ हो गया। अनीता देवी अपने पति से खुश नहीं थी। वह अपनी नई जिंदगी जीना चाहती थी। पत्नी ने उसकी हत्या की योजना इसलिए बनाई कि पति घर में पैसे लाकर नहीं देता था।

पूछताछ के दौरान उसने पुलिस के समक्ष कबूल किया कि हसत राम की मौत के बाद अनुकंपा पर उसकी नौकरी लग जाती और फिर वह अपने प्रेमी के साथ आराम से रहती। इसके बाद आरोपित अनीता देवी ने अपने प्रेमी विजय यादव को हत्या करने के बाद चार लाख रुपए देने का भी प्रलोभन दिया। इसके बाद उसके प्रेमी विजय यादव ने अपने एक साथी के साथ मिलकर भुरकुंडा से रामगढ़ लाकर उसकी हत्या कर दी। फिलहाल हत्या में शामिल आरोपित विजय यादव का साथ फरार हो गया है।

जंगल में की शराब पार्टी, इसके बाद कर दी हत्या

एसपी ने बताया कि सीसीएलकर्मी हसद राम की हत्या की योजना बनाने के बाद पत्नी अनीता देवी के इशारे पर 11 जुलाई की सुबह को प्रेमी विजय यादव ने अपने एक साथी के साथ मिलकर हसत राम को रामगढ़ के टायर मोड़ स्थित मुर्राम कला व जारा बस्ती के बीच वन विभाग के जंगल में आने को कहा। वहां पहुंचने के बाद तीनों ने मिलकर वहां शराब पार्टी की। इस दौरान दोनों ने मिलकर पहले हसत राम कोजमकर शराब पिलाई गई। इसके बाद उसकी धारदार हथियार से मार कर हत्या कर दी गई।

पुलिस ने आरोपित के पास से ही लोहे का एक बड़ा छुरा, खून लगा हुआ एक टी शॉर्ट व गमछा भी जब्त किया है। एसपी ने बताया कि घटना के पांच दिनों के अंदर पूरे मामले का पर्दाफाश कर आरोपितों की गिरफ़्तारी में एसडीपीओ किशोर कुमार रजक, रामगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सुशील कुमार, कांड के अनुसंधानकर्ता एसआइ सिद्धांत ने सराहनीय काम किया है। उन्होंने बताया कि हत्याकांड में शामिल कई और लोगों का नाम अभी सामने आना बाकी है। इसकी जांच पड़ताल की जा रही है। हत्याकांड में शामिल आरोपित विजय यादव के साथी की भी पुलिस तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.