Move to Jagran APP

Jharkhand Weather Update: अगले 3 दिनों तक बारिश, फिर बदला मौसम का मिजाज; जानें अपने इलाके का हाल

Jharkhand Weather News Update वेलेंटाइन डे के मौके पर आज मौसम खुशगवार बना रहेगा। हालांकि साेमवार से अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान में तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है।

By Alok ShahiEdited By: Published: Sun, 14 Feb 2021 06:56 AM (IST)Updated: Sun, 14 Feb 2021 07:28 AM (IST)
Jharkhand Weather Update: अगले 3 दिनों तक बारिश, फिर बदला मौसम का मिजाज; जानें अपने इलाके का हाल
Jharkhand Weather News Update वेलेंटाइन डे पर आज मौसम खुशगवार बना रहेगा। अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं।

रांची, जासं। Jharkhand Weather News Update वेलेंटाइन डे के मौके पर आज मौसम खुशगवार बना रहेगा। हालांकि साेमवार से अगले तीन दिनों तक बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए पूर्वानुमान में तेज हवाएं चलने की चेतावनी दी गई है। राजधानी रांची सहित आसपास के इलाकों में बसंत पंचमी के अवसर पर आसमान में बादल रहने के आसार हैं। मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार आगामी 16 से 17 फरवरी के बीच बारिश हो सकती है। धूल भरी हवाएं चल सकती हैं।

loksabha election banner

मौसम में बदलाव की शुरुआत सोमवार से हो सकती है। पिछले 24 घंटे में शहर का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। वहीं न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा है। मौसम विभाग की माने तो आने वाले दिनों में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा सकती है। हवा में आद्रर्ता की मात्रा अधिकतम 53 फीसद तथा न्यूनतम 31 फीसद दर्ज की गई है। रविवार को आसमान साफ रहने का अनुमान है। युवाओं की ओर से आज वैलेंटाइन का पर्व मनाया जा रहा है। इस दौरान मौसम मेहरबान रहने की उम्मीद है। 

अगले सात दिनों तक मौसम का अनुमान

दिवस          न्यूनतम        अधिकतम      पूर्वानुमान

  • 15 फरवरी     14              31          आसमान में हल्के बादल
  • 16 फरवरी      15             30          आसमान में बादल, बारिश संभव
  • 17 फरवरी      15             29          आसमान में बादल, बारिश संभव
  • 18 फरवरी      15             29          आसमान में हल्के बादल
  • 19 फरवरी      15             29          आसमान में हल्के बादल

मौसम में रखें अपना खास ख्याल

मौसम में हो रहे परिवर्तन के दौरान स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बढ़ सकती हैं। ऐसे में चिकित्सकों का मानना है कि मौसम में बदलाव के अनुसार लोगों को अपने स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना चाहिए। बच्चे, बूढ़े और हृदय रोग से पीड़ित मरीजों को बाहर निकलने के दौरान शरीर पर पर्याप्त कपड़े रखने चाहिए। ठंड का असर अब तक कम नहीं हुआ है। लिहाजा लापरवाही आपको परेशानी में डाल सकती है। डॉ. अभिषेक कुमार के अनुसार मौसम के अनुसार शरीर के बदलाव में थोड़ा समय लगता हैं। इस लिए जरूरी है कि सतर्कता रखी जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.