Move to Jagran APP

Weather Update: झारखंड में मानसून की जोरदार दस्‍तक, गढ़वा में 138 मिमी बारिश, वज्रपात से 4 की मौत

Jharkhand Weather Update मानसून की दस्‍तक के बीच प्रदेश में कहीं हल्की तो कहीं भारी बारिश रेकॉर्ड की गई। नदी में अचानक पानी बढ़ जाने से डूबने से एक की मौत हो गई।

By Alok ShahiEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2020 11:31 PM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 06:26 PM (IST)
Weather Update: झारखंड में मानसून की जोरदार दस्‍तक, गढ़वा में 138 मिमी बारिश, वज्रपात से 4 की मौत
Weather Update: झारखंड में मानसून की जोरदार दस्‍तक, गढ़वा में 138 मिमी बारिश, वज्रपात से 4 की मौत

रांची, जेएनएन। झारखंड में मानसून ने अपनी दस्तक दे दी है। सोमवार को प्रदेश के कई हिस्सों में जहां दिनभर बादल छाए रहे और छिटपुट बारिश हुई, वहीं शाम में कई इलाकों में मध्यम दर्जे से लेकर भारी बारिश तक हुई। इस दौरान बादल भी गरजते रहे। वज्रपात की घटना में बुजुर्ग समेत जहां चार लोगों की मौत हो गई, वहीं दो लोग घायल हो गए। इससे इतर एक व्यक्ति की मौत नदी में अचानक पानी बढ़ जाने से उसमें डूबने से हो गई। सर्वाधिक 138 मिमी बारिश गढ़वा में हुई।

loksabha election banner

सोमवार को रह-रहकर होती रही बारिश के बीच वज्रपात की घटना में गिरिडीह के ताराटांड़ में एक बच्ची जूली कुमारी की मौत हो गई। वज्रपात की ही चपेट में आने से गिरिडीह के ही जमुआ प्रखंड से डेढ़ किमी दूर कोडरमा मार्ग पर कैलाश नामक व्यक्ति की मौत हो गई। इस घटना में उसका भतीजा रोहित जख्मी हो गया। वज्रपात की एक अन्य घटना में नाला के टेसजोरिया गांव निवासी एक बुजुर्ग  निरोध बाउरी ने दम तोड़ दिया।

इसी तरह चतरा सदर थाना क्षेत्र के डमडोईया गांव निवासी मो. आबिद की मौत भी वज्रपात से हो गई। जबकि बारिश की वजह से लातेहार के बरवाडीह की धड़धडी नदी में अचानक पानी बढ़ जाने से उसे पार करने की कोशिश कर रहे शिखर पाट टोला निवासी 63 वर्षीय बिरजू परहिया की मौत नदी में डूब जाने से हो गई। इससे इतर गोड्डा जिले के पोड़ैयाहाट में एक युवक वज्रपात की चपेट में आकर जख्मी हो गया। इधर सोमवार को रुक-रुककर बारिश होने के कारण धनबाद के झरिया, लोदना, बरारी समेत अन्य अग्नि प्रभावित इलाकों में गैस रिसाव तेज हो गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.