Move to Jagran APP

Water Connection: रांची, धनबाद, देवघर, गिरिडीह, हजारीबाग सहित 8 नगर निकायों में दिया जाएगा पानी का कनेक्‍शन

Water Connection Campaign Jharkhand Hindi News झारखंड के आठ नगर निकायों में वाटर कनेक्‍शन अभियान चलेगा। 15 नवंबर तक इन निकायों में 50 हजार नए मीटरयुक्त कनेक्शन जोड़ने का लक्ष्य रखा गया है। प्रापर्टी टैक्स पोर्टल से सभी जुड़ेंगे। नगर विकास एवं आवास विभाग की कार्यशाला में निर्देश दिया गया।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 09:44 PM (IST)
Water Connection: रांची, धनबाद, देवघर, गिरिडीह, हजारीबाग सहित 8 नगर निकायों में दिया जाएगा पानी का कनेक्‍शन
Water Connection Campaign, Jharkhand Hindi News झारखंड के आठ नगर निकायों में वाटर कनेक्‍शन अभियान चलेगा।

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। झारखंड के शहरी क्षेत्रों में रहनेवाले नागरिकों को पेयजल की सुविधा सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से नगर विकास विभाग ने विशेष अभियान चलाने का निर्णय लिया है। राज्य के आठ निकायों में अगले ढाई महीने में 50 हजार से अधिक नए कनेक्शन लगेंगे और सभी नए कनेक्शन मीटरयुक्त होंगे। शहरी क्षेत्रों के हर घर में टैप के माध्यम से पानी पहुंचाने के उद्देश्य से पूरी योजना तैयार की गई है।

loksabha election banner

राज्य के आठ निकायों रांची, देवघर, लातेहार, गिरिडीह, आदित्यपुर, धनबाद, चास और हजारीबाग में मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन देने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है और राज्‍य के स्थापना दिवस कार्यक्रम के पूर्व 50 हजार नए कनेक्शन देने का लक्ष्य रखा गया है। सोमवार को प्रोजेक्ट भवन सभागार में नगर विकास एवं आवास विभाग के राज्य शहरी विकास अभिकरण की ओर से निश्शुल्क मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन देने के कार्य में तेजी लाने को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यशाला में निदेशक अमित कुमार ने कहा कि हर व्यक्ति के लिए स्वच्छ पेयजल सुनिश्चित करना राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है। कार्यशाला के माध्यम से राज्य शहरी अभिकरण के निदेशक अमित कुमार ने लोगों से भी अपील की कि सरकार आपको मुफ्त मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन दे रही है। आप इस दिशा में सहयोग करें। कार्यशाला में रांची, धनबाद और हजारीबाग सहित प्रदेश के 8 नगर निकायों के पदाधिकारी मौजूद थे।

खास निर्णय

-नए कनेक्शन बिल्कुल मुफ्त होंगे।

-आठों निकायों में विशेष अभियान चलेंगे।

-सभी वाटर कनेक्शन को निकाय के प्रापर्टी टैक्स पोर्टल से इंटीग्रेट किया जाएगा।

-इन सभी कनेक्शन का मासिक बिल वाटर यूजर चार्ज के रूप में पोर्टल पर दिखेगा।

-मीटरयुक्त वाटर कनेक्शन मिलने से लोगों को घर पर स्वच्छ पानी पहुंचेगा।

-नगर निकायों के राजस्व संवर्द्धन में भी मदद मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.