Move to Jagran APP

पेट्रोल पंप के विवाद में सास-बहू आमने सामने, थानेदार पर कब्जा करवाने का आरोप

जागरण संवाददाता रांची रातू रोड की रहने वाली बुजुर्ग महिला सीता देवी ने एसएसपी से मिलक

By JagranEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 01:07 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 01:07 AM (IST)
पेट्रोल पंप के विवाद में सास-बहू आमने सामने, थानेदार पर कब्जा करवाने का आरोप
पेट्रोल पंप के विवाद में सास-बहू आमने सामने, थानेदार पर कब्जा करवाने का आरोप

जागरण संवाददाता, रांची :

loksabha election banner

रातू रोड की रहने वाली बुजुर्ग महिला सीता देवी ने एसएसपी से मिलकर अपनी बहू से संपत्ति हड़पने से बचाने की गुहार लगाई है। एसएसपी को लिखित आवेदन भी दिया है। जिसमें कहा है कि उनके पति की जमीन को बहू ने हड़प लिया है। बहू अपने पति (बुजूर्ग महिला का बेटा) को छोड़कर दूसरे व्यक्ति के साथ रह रही है। वहीं दूसरी ओर वह ससुर की जमीन पर बने अविशि पेट्रोल पंप पर कब्जा की कोशिश कर रही है। इस साजिश में रातू के थाना प्रभारी भी साथ दे रहे हैं। करीब 15 दिन पहले पेट्रोल पंप का ताला तोड़कर सफाई कराया गया। उस समय थाना प्रभारी भी मौजूद थे। शिकायत करने वाली बुजुर्ग महिला का आरोप है कि स्थानीय पुलिस से मदद नहीं मिल रही है। पीड़ित बुजुर्ग महिला ने सीएम व राज्यपाल से भी इसकी शिकायत की है। महिला के अनुसार मामला कोर्ट में होने की वजह से पेट्रोल पंप बंद है। बावजूद स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से कब्जा कराने की साजिश चल रही है। महिला ने एसएसपी से जमीन पर कब्जा रुकवाने का आग्रह किया है। इधर, एसएसपी ने मामले की जांच की जिम्मेदारी ग्रामीण एसपी दे दिया है।

क्या है मामला :

दर्ज शिकायत में बुजुर्ग महिला ने बताया है कि उसकी बहू खुद का व्यापार करना चाहती थी। वह बहू के झांसे में आ कर रातू थाना क्षेत्र के हुरहुरी में स्थित 10 डिसमिल का जमीन बिना पैसा लिए बहू को रजिस्ट्री कर दी। उसके बाद पूंजी की व्यवस्था कर उसी प्लॉट में अविशि फ्यूल नामक एक पेट्रोल पंप खोल दिया। पेट्रोल पंप का संचालन का जिम्मा बहू के हाथों में था। इसी बीच बहू की गतिविधि ठीक नहीं रहने लगा। वह अपने दोस्तों व मायकेवालों के साथ मिलकर पंप पर एकाधिकार जमाने लगी। इसके बाद सास डीड कैंसिलेशन के लिए कोर्ट गई। मामला अभी भी कोर्ट में है।

-------

मामले की जांच की जिम्मेदारी ग्रामीण एसपी को दी गई है। पूरी जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

सुरेंद्र कुमार झा, एसएसपी रांची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.