Move to Jagran APP

वेंडर मार्केट की लिफ्ट खराब होने और बेसमेंट में कचरा व गंदा पानी जमा होने से भड़की मेयर, कार्रवाई का दिया आदेश

कचहरी रोड स्थित वेंडर मार्केट की लिफ्ट खराब हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 02 Mar 2021 07:01 AM (IST)Updated: Tue, 02 Mar 2021 07:01 AM (IST)
वेंडर मार्केट की लिफ्ट खराब होने और बेसमेंट में कचरा व गंदा पानी जमा होने से भड़की मेयर, कार्रवाई का दिया आदेश
वेंडर मार्केट की लिफ्ट खराब होने और बेसमेंट में कचरा व गंदा पानी जमा होने से भड़की मेयर, कार्रवाई का दिया आदेश

जागरण संवादाता, रांची : कचहरी रोड स्थित वेंडर मार्केट की लिफ्ट खराब हो गई है। बेसमेंट में गंदा पानी जमा हुआ है। कचरा भी फैला हुआ है। वेंडर मार्केट की हालत देखकर सोमवार को इसका निरीक्षण करने आई मेयर आशा लकड़ा काफी नाराज हुईं। उन्होंने वेंडर मार्केट के केयरटेकर को फोन कर जमकर खरी-खोटी सुनाई और उस पर कार्रवाई का आदेश दिया। इस पर केयरटेकर ने जवाब दिया कि उसे पहले ही टर्मिनेट कर दिया गया है। इसीलिए वह काम नहीं करा रहा है। इस पर आशा लकड़ा उस पर भड़क गईं और पूछने लगीं कि जब वो टर्मिनेट हो गया है तो फिर उसके कर्मचारी वेंडर मार्केट में क्यों कामकाज देख रहे हैं। मेयर ने निरीक्षण के दौरान वहां मौजूद उप नगर आयुक्त कुमार सिंह चौहान को निर्देश दिया की एजेंसी का मामला देखें और इस पर कड़ी कार्रवाई करें।

loksabha election banner

गौरतलब है कि निगम स्वच्छ सर्वेक्षण की तैयारी कर रहा है। इसी को लेकर मेयर ने शहर में सफाई व्यवस्था और अतिक्रमण की स्थिति का निरीक्षण किया। मेयर ने वेंडर मार्केट और कचहरी रोड पर शहीद चौक तक और शहीद चौक से लेकर डेली मार्केट तक सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण का भी जायजा लिया। मेयर सबसे पहले वेंडर मार्केट गईं। यहां बेसमेंट में पहुंचीं तो देखा हर तरफ गंदगी है। दीवारें पान की थूक से बदरंग हो गई हैं। कचरा पड़ा हुआ था और बेसमेंट में गंदा पानी भरा हुआ था। दुकानदारों ने बताया कि बेसमेंट में कहीं लीकेज है और बरसात का भी पानी आता है। पानी अभी तक यहां जमा हुआ है। इसके निकालने की व्यवस्था नहीं की गई। उन लोगों ने कई बार एजेंसी के लोगों से कहा लेकिन कोई नहीं सुनता। मेयर ने इंजीनियरिग विभाग को अटल वेंडर मार्केट में 20 सफाईकर्मियों को तैनात करने के निर्देश दिए हैं।

---------

क्या हटने के बाद भी काम कर रही केयर टेकर एजेंसी

मेयर ने वेंडर मार्केट की केयरटेकर एजेंसी के तीन कर्मियों को बुलाया। मेयर ने केयरटेकर एजेंसी से फोन पर बात की। मेयर ने उनसे लिफ्ट खराब होने और बेसमेंट में पानी जमा होने के बारे में पूछा। तो उसने कहा कि उसे हटा दिया गया है। अब वो वेंडर मार्केट का काम नहीं देख रहा है। इस पर मेयर ने कहा कि अगर उसकी एजेंसी टर्मिनेट हो गई है तो उसके प्लंबर और कर्मचारी वेंडर मार्केट में क्यों जमे हुए हैं।

----

सड़क के दोनों किनारों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश

मेयर शहीद चौक से डेली मार्केट और डेली मार्केट से चर्च रोड का जायजा लिया। शहीद चौक के पास टूटी सड़क की मरम्मत का निर्देश दिया। बीएसएनएल आफिस के पास से लेकर शास्त्री मार्केट के बाहर अवैध पार्किंग थी। यहां जुर्माना काटा गया। चर्च रोड पर सड़क पर लोग दुकान लगाए हुए थे। मेयर ने कहा कि सभी दुकानदारों को 30 मिनट की मोहलत दी। इसके बाद नगर निगम के कर्मचारी जब चर्च रोड पहुंचे तो वहां से फुटपाथ दुकानें नहीं थीं। मगर, देर शाम फिर दुकानें सज गई थीं। विष्णु गली में कचरे का अंबार देख मेयर ने सफाई का निर्देश दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.