Move to Jagran APP

Jharkhand: एक फोन काल पर आपके गांव में पहुंचेगी वैक्सीन की गाड़ी

कोरोना का टीकाकरण करवाने के लिए अब आपको घंटों लाइन में लगकर प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी। आपके एक फोन काल पर वैक्सीन की गाड़ी आपके गांव में ही हाजिर हो जाएगी। शर्त सिर्फ इतनी होगी कि कम से कम वैक्सीन लेने के लिए 20 लोगों को तैयार रखना पड़ेगा।

By Vikram GiriEdited By: Published: Fri, 04 Jun 2021 03:05 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jun 2021 03:05 PM (IST)
Jharkhand: एक फोन काल पर आपके गांव में पहुंचेगी वैक्सीन की गाड़ी
Jharkhand: एक फोन काल पर आपके गांव में पहुंचेगी वैक्सीन की गाड़ी। जागरण

इटखोरी, संस । कोरोना का टीकाकरण करवाने के लिए अब आपको घंटों लाइन में लगकर प्रतीक्षा नहीं करनी पड़ेगी। आपके एक फोन काल पर वैक्सीन की गाड़ी आपके गांव में ही हाजिर हो जाएगी। शर्त सिर्फ इतनी होगी कि कम से कम वैक्सीन लेने के लिए 20 लोगों को तैयार रखना पड़ेगा। कोरोना के वैक्सीनेशन को रफ्तार देने के लिए प्रशासन के द्वारा शुरू किए गए इस महत्वपूर्ण अभियान की जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में यह महसूस किया गया है कि बहुत से लोग स्वास्थ्य केंद्र तक आने और जाने की वजह से भी कोरोना का वैक्सीन नहीं लगवा रहे हैं।

loksabha election banner

ऐसे लोगों में वृद्ध लोगों की संख्या सबसे अधिक है। इस समस्या से लोगों को राहत दिलाने के लिए प्रशासन ने यह तय किया है कि सूचना मिलने के बाद अब गांव में ही जाकर वैक्सीनेशन किया जाए। उन्होंने बताया कि इसके लिए संबंधित गांव के लोगों को फोन के माध्यम से प्रशासन को सूचना देनी पड़ेगी। कोरोना का टीका लगवाने के लिए कम से कम 20 लोगों को गांव में तैयार रखना पड़ेगा। इतनी व्यवस्था हो जाने के बाद वैक्सीन की गाड़ी संबंधित गांव में तुरंत पहुंच जाएगी।

प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि इटखोरी प्रखंड के लोग उनके मोबाइल नंबर 9006443691 पर फोन कर सूचना दे सकते हैं। मालूम हो कि पिछले कुछ सप्ताह से अन्य प्रखंडों की तरह इस प्रखंड में भी वैक्सीनेशन की रफ्तार कम हुई है। जबकि प्रखंड में 45 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों के लिए पर्याप्त वैक्सीन उपलब्ध है। प्रशासन का उद्देश्य है कि अलग-अलग तरह का अभियान चलाकर प्रखंड में वैक्सीनेशन का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.